Advertisement

दिल्ली की मोस्ट वांटेड 'मम्मी' गिरफ्तार, सुपारी किलिंग से लेकर फिरौती तक 113 मामलों में आरोपी

शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने दिल्ली की टॉप पांच महिला बदमाशों में शामिल लेडी डॉन बशीरन बेगम उर्फ 'मम्मी'...
दिल्ली की मोस्ट वांटेड 'मम्मी' गिरफ्तार, सुपारी किलिंग से लेकर फिरौती तक 113 मामलों में आरोपी

शुक्रवार को दिल्ली पुलिस ने दिल्ली की टॉप पांच महिला बदमाशों में शामिल लेडी डॉन बशीरन बेगम उर्फ 'मम्मी' को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस पिछले 8 महीने से बशीरन की तलाश कर रही थी। बशीरन और उसके परिवार पर फिरौती, हत्या, लूट, स्मगलिंग और सुपारी लेकर हत्या कराने से जैसे 113 मामले दर्ज हैं। दक्षिणी दिल्ली के संगम विहार इलाके में उसे 'गॉडमदर' कहा जाता था। दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी रोमिल बानिया ने बताया, '62 साल की बशीरन  पिछले 16 सालों से अपराध जगत में सक्रिय थी और इस दौरान उसने कई वारदातों को अंजाम दिया। इन आपराधिक गतिविधियों में पिछले 9 साल से उसके आठ बेटे भी लगातार उसका साथ दे रहे थे।'

1982 में बशीरन अपने अपने पति के साथ राजस्थान से दिल्ली आ गई और यहां उसने गोविंदपुरी के नवजीवन कैंप में रहना शुरु कर दिया। इसके बाद वह संगम विहार में रहने लगी। यहीं से उसने अवैध काम करने शुरु कर दिए। सबसे पहले उसने अवैध तरीके से शराब बेचने का काम शुरू किया और धीरे-धीरे फिरौती, लूट, कॉन्ट्रैक्ट किलिंग जैसे खौफनाक कृत्यों को अंजाम देने लगी। अपराध की दुनिया में कदम रखने के बाद बशीरन ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उसके पूरे परिवार पर संगठित तरीके से अपराध करने का मामला दर्ज है। कुछ समय पहले सुपारी लेकर हत्या कराने के एक मामले में बशीरन का नाम सामने आया और तभी से दिल्ली पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। गिरफ्तारी से बचने के लिए वह पिछले 8 महीने से लगातार दिल्ली के बाहर अपने ठिकाने बदल रही थी।

कोर्ट की मदद से पुलिस ने बशीरन के घर को भी सील कर दिया था जिसे खुलवाने के लिए बशीरन ने निचली अदालतों के साथ-साथ हाइकोर्ट में भी याचिका दायर की थी। पुलिस के सख्त विरोध के कारण हर बार उसकी याचिका खारिज हो गई थी। बशीरन के 8 बेटे हैं जिनमें से एक नाबालिग है।



अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad