Advertisement

इंदौर लोकसभा सीट से नामांकन वापस लेने वाले कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ 2007 के मामले में हत्या के प्रयास का आरोप जोड़ा गया

मध्य प्रदेश की एक अदालत ने पुलिस को अक्षय बम के खिलाफ 17 साल पुराने मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 307...
इंदौर लोकसभा सीट  से नामांकन वापस लेने वाले कांग्रेस उम्मीदवार के खिलाफ 2007 के मामले में हत्या के प्रयास का आरोप जोड़ा गया

मध्य प्रदेश की एक अदालत ने पुलिस को अक्षय बम के खिलाफ 17 साल पुराने मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या का प्रयास) जोड़ने का निर्देश दिया, जिन्होंने सोमवार को इंदौर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन वापस ले लिया।

बम के पिता कांतिलाल भी इस मामले में आरोपी हैं, जो 4 अक्टूबर 2007 को हुई एक घटना पर दर्ज किया गया था  जबकि धारा 307 जोड़ने की मांग वाला आवेदन इस साल 5 अप्रैल को दायर किया गया था, 23 मार्च को कांग्रेस द्वारा उनकी उम्मीदवारी की घोषणा के ठीक 13 दिन बाद।

बम, कांतिलाल और कुछ अन्य पर भूमि विवाद को लेकर यूनुस पटेल पर हमला करने का आरोप है, जिसके बाद उन पर आईपीसी की धारा 294 (अश्लील शब्दों का इस्तेमाल, अपमानजनक), 323 (जानबूझकर चोट पहुंचाना) और 506 (आपराधिक धमकी) के तहत आरोप लगाया गया था।

हालाँकि, 5 अप्रैल को यहां न्यायिक मजिस्ट्रेट प्रथम श्रेणी (जेएमएफसी) की अदालत में दायर अपने आवेदन में, पटेल ने आरोप लगाया कि एक सुरक्षा एजेंसी संचालित करने वाले सतवीर सिंह ने कांतिलाल के इशारे पर 12 बोर की बंदूक से उन पर गोली चलाई।

अदालत ने 24 अप्रैल को याचिका स्वीकार कर ली और पुलिस को एफआईआर में हत्या के प्रयास का आरोप जोड़ने का निर्देश दिया। इसने बाम और उसके पिता कांतिलाल को 10 मई को सत्र अदालत में पेश होने का भी आदेश दिया। संयोग से, सतवीर सिंह की मौत हो चुकी है, जबकि दो अन्य आरोपी सोहन उर्फ सोनू और मनोज फरार हैं। पुलिस के अनुसार मौके से 12 बोर की बंदूक और एक खाली कारतूस बरामद हुआ है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad