Advertisement

असम: सरकारी कार्यक्रम में बिरयानी खाने के बाद 145 लोग बीमार, जांच के दिए आदेश

असम के कारबी आंगलोंग जिले में एक सरकारी कार्यक्रम में बिरयानी खाने के बाद करीब 145 लोगों को अस्पताल में...
असम: सरकारी कार्यक्रम में बिरयानी खाने के बाद 145 लोग बीमार, जांच के दिए आदेश

असम के कारबी आंगलोंग जिले में एक सरकारी कार्यक्रम में बिरयानी खाने के बाद करीब 145 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल भी शामिल हुए थे। प्रशासन ने घटना के जांच के आदेश दे दिए हैं।

स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्व सरमा भी दीफू मेडिकल कॉलेज में मंगलवार को हुए कार्यक्रम में मौजूद थे। उन्होंने कहा कि वहां भोजन करने के बाद वह बीमार पड़ गए थे, लेकिन अब वह ठीक हैं। सोनोवाल ने मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस पाठ्यक्रम के शैक्षणिक सत्र की शुरुआत की थी और करीब आठ हजार लोगों ने कार्यक्रम में शिरकत की थी, जिन्हें बिरयानी के पैकेट बांटे गए थे।

स्वास्थ्य मंत्री ने गुवाहाटी में प्रेस वार्ता में कहा कि मंगलवार रात से 145 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया और उनमें से 28 को छुट्टी दे दी गई है। 117 लोगों का इलाज चल रहा है और वे ठीक है। कारबी आंगलोंग के उपायुक्त एन चंद्र धवाजा सिंघा ने कहा कि मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं।उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में शामिल हुए एक व्यक्ति की मंगलवार रात अस्पताल में मौत हो गई, लेकिन यह पता लगाया जा रहा है कि उसकी मौत का कारण क्या था।

कार्बी एंगलोंग के डिप्टी कमिश्नर एनजी चंद्र ध्वाजा सिंघा ने कहा कि इस घटना की प्रमुख परिस्थितियों में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं। घटना में शामिल एक व्यक्ति की मंगलवार रात एक अस्पताल में मौत हो गई, लेकिन अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि क्या फूड पॉइजनिंग उसकी मौत का कारण थी। खाद्य नमूनों को एकत्र कर परीक्षण के लिए भेजा गया। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था, उन्होंने पेट में दर्द और उल्टी की शिकायत की थी।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad