Advertisement

तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद अरविंद केजरीवाल का पहला संदेश, 'मैं वापस आ गया हूं, तानाशाही को हराना होगा'

सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत के बाद शुक्रवार को तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद आम आदमी पार्टी (आप)...
तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद अरविंद केजरीवाल का पहला संदेश, 'मैं वापस आ गया हूं, तानाशाही को हराना होगा'

सुप्रीम कोर्ट से मिली अंतरिम जमानत के बाद शुक्रवार को तिहाड़ जेल से बाहर आने के बाद आम आदमी पार्टी (आप) के कार्यकर्ताओं और समर्थकों के बीच एक वीरतापूर्ण संबोधन में अरविंद केजरीवाल ने कहा, मैं वापस आ गया हूं।

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल को लोकसभा चुनाव 2024 के प्रचार के लिए शुक्रवार को उत्पाद शुल्क या शराब नीति मामले में सुप्रीम कोर्ट से 1 जून तक जमानत मिल गई। केजरीवाल को मुख्यमंत्री कार्यालय या सचिवालय जाने पर प्रतिबंध सहित कई शर्तों पर जमानत मिली।

अरविंद केजरीवाल ने 5 जून तक जमानत मांगी, जब लोकसभा चुनाव 2024 संपन्न होंगे, सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें 2 जून को आत्मसमर्पण करने के लिए कहा। दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 'घोटाले' से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच एजेंसी की जांच के सिलसिले में कई समन जारी करने के बाद अरविंद केजरीवाल को 21 मार्च को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद केजरीवाल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया और तिहाड़ जेल में बंद कर दिया गया।

शुक्रवार को जेल से बाहर निकलने के बाद, अरविंद केजरीवाल ने बड़ी संख्या में एकत्र हुए अपने समर्थकों से कहा, "मैंने जल्द ही वापस आने का वादा किया था, मैं यहां हूं।" अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा, "हमारा देश 4,000 साल से भी ज्यादा पुराना है लेकिन जब भी किसी ने इस देश पर तानाशाही थोपने की कोशिश की, तो लोगों ने इसे कभी बर्दाश्त नहीं किया। आज देश तानाशाही के दौर से गुजर रहा है। मैं इसके खिलाफ लड़ रहा हूं।"

केजरीवाल ने कहा, "लेकिन 140 करोड़ लोगों को एक साथ आना होगा और तानाशाही को हराना होगा।" उन्होंने घोषणा की कि वह शनिवार सुबह 11 बजे दिल्ली के कनॉट प्लेस में हनुमान मंदिर जाएंगे, जिसके बाद वह पार्टी कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad