Advertisement

‘देश ज्ञान का पुंज रहा है, दिए हैं कई ऋषि और महापुरुष’

गाजियाबाद। भोपुरा स्थित अर्वाचीन वर्ल्ड स्कूल में आजादी का 75वां अमृत महोत्सव और जन्माष्टमी दिवस...
‘देश ज्ञान का पुंज रहा है, दिए हैं कई ऋषि और महापुरुष’

गाजियाबाद। भोपुरा स्थित अर्वाचीन वर्ल्ड स्कूल में आजादी का 75वां अमृत महोत्सव और जन्माष्टमी दिवस धूमधाम से मनाया गया। मुख्य अतिथि एसएचओ टीला मोड़ भुवनेश कुमार गौतम ने स्कूल मैं ध्वाजारोहण किया। उन्होंने कहा कि देश ज्ञान का पुंज रहा है। सदियों से प्राचीन विश्वविद्यालयों ने देश को कई संत,ऋषि और महापुरुष दिए हैं जिनके आदर्शों और प्रेरणा से हमें सीखने का मौका मिलता है।

भुवनेश कुमार ने कहा कि स्कूल शिक्षा के मंदिर है जो देश के भविष्य निर्माताओं को बनाते हैं। इस मौके पर उन्होंने देशभक्ति गीत भी पेश किया और बच्चों का उत्साहवर्धन किया।                                           

स्कूल के निदेशक अनुरूप शर्मा ने कहा कि आजादी का यह महोत्सव सदियों के बाद आया है जिसके माध्यम से हम स्वतंत्रता सेनानियों को याद कर उनकी गाथाओं की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। ट्रस्टी डा उर्मिला शर्मा ने कहा कि आजादी के सेनानियों के बलिदान से ही हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता।

राष्ट्रीय गान के बाद नन्हे बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर सभी का मन मोह लिया। नन्हें कान्हा की प्रस्तुति खासी आकर्षक रही। बच्चों ने प्रस्तुति के जरिए पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान , हर घर तिरंगा के बारे में बताया। इस मौके पर हेड मिस्ट्रेस मोना लूथरा ने शिक्षिकाओं और स्टाफ का आभार जताया। कार्यक्रम में अधीश वत्स, मोहित शर्मा को सम्मानित किया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad