Advertisement

एम्स के डॉक्टरों ने सुप्रीम कोर्ट की अपील और आश्वासन के बाद 11 दिन की हड़ताल वापस ली

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के डॉक्टरों ने गुरुवार को घोषणा की कि वे सुप्रीम...
एम्स के डॉक्टरों ने सुप्रीम कोर्ट की अपील और आश्वासन के बाद 11 दिन की हड़ताल वापस ली

दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के डॉक्टरों ने गुरुवार को घोषणा की कि वे सुप्रीम कोर्ट की अपील के बाद कोलकाता के एक डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या के विरोध में अपनी 11 दिन की हड़ताल वापस ले रहे हैं। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने प्रदर्शनकारी डॉक्टरों से काम पर लौटने को कहा और उन्हें आश्वासन दिया कि उनके वापस आने के बाद कोई प्रतिकूल कार्रवाई नहीं की जाएगी।

एम्स रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, "हम सुप्रीम कोर्ट की अपील और आश्वासन तथा आरजी कर घटना में हस्तक्षेप और डॉक्टरों की सुरक्षा के बाद काम पर लौट रहे हैं। हम कोर्ट की कार्रवाई की सराहना करते हैं और इसके निर्देशों का पालन करने का आह्वान करते हैं। मरीजों की देखभाल हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है।"

12 अगस्त को डॉक्टर एसोसिएशन ने ओपीडी सेवाएं बंद करके देशव्यापी विरोध प्रदर्शन शुरू किया। आपातकालीन सेवाएं सामान्य रूप से जारी रहीं। जूनियर डॉक्टर पर क्रूर हमला और हत्या ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन को जन्म दिया। 9 अगस्त को सरकारी अस्पताल के चेस्ट डिपार्टमेंट के सेमिनार हॉल में उसका शव मिला था, जिस पर गंभीर चोट के निशान थे। अगले दिन मामले के सिलसिले में कोलकाता पुलिस ने एक नागरिक स्वयंसेवक को गिरफ्तार किया था।

कोलकाता डॉक्टर बलात्कार-हत्या मामला अब तक: पश्चिम बंगाल के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में 9 अगस्त को एक प्रशिक्षु डॉक्टर के साथ बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई, उसका शव छाती विभाग के सेमिनार हॉल में मिला। शव पर गंभीर चोट के निशान थे। घटना के सिलसिले में 10 अगस्त को कोलकाता पुलिस ने एक नागरिक स्वयंसेवक को गिरफ्तार किया था। घटना की सीबीआई जांच चल रही है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad