Advertisement

बाबा रामदेव का 'पराक्रम,' अब शुरू की प्राइवेट सिक्योरिटी कंपनी

पराक्रम सुरक्षा का मकसद युवाओं को मानसिक और शारीरिक रूप से दक्ष बनाना बताया गया है। कंपनी पतंजलि के साथ-साथ दूसरी कंपनियों को भी सुरक्षा मुहैया कराएगी। बताया गया है कि बाबा की कंपनी जरूरत पड़ने पर सीमा पर भी अपनी सेवाएं देगी।
बाबा रामदेव का 'पराक्रम,' अब  शुरू की प्राइवेट सिक्योरिटी कंपनी

योग, आयुर्वेद और उपभोक्ता सामान में झंडे गाड़ने के बाद बाबा रामदेव अब सुरक्षा के क्षेत्र में भी हाथ आजमा रहे हैं। स्वामी रामदेव ने अपनी प्राइवेट सिक्योरिटी कंपनी शुरू की है। पराक्रम नाम की बाबा की निजी सुरक्षा कंपनी पतंजलि के साथ-साथ दूसरी कंपनियों को भी सुरक्षा सेवा देगी।   

बाबा रामदेव की पराक्रम सुरक्षा कंपनी शुरू में 100 युवाओं को प्रशिक्षण देगी। पतंजलि हरिद्वार के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों को सेना की तरह ट्रेनिंग दी जाएगी। पराक्रम सुरक्षा का मकसद युवाओं को मानसिक और शारीरिक रूप से दक्ष बनाना बताया गया है। साथ ही पतंजलि के मुताबिक भविष्य में सीमा पर जरूरत पड़ने पर भी पराक्रम अपनी सेवाएं देगी।


प्राइवेट सिक्योरिटी कंपनियों का बाजार करीब 40 हजार करोड़ रुपये का बताया जाता है। गुरुवार को रामदेव ने हरिद्वार में पराक्रम सुरक्षा प्राइवेट लिमिटेड नाम से अपनी प्राइवेट सिक्योरिटी कंपनी की शुरुआत की है।

योग गुरु बाबा रामदेव की ओर से जारी बयान के मुताबिक पराक्रम का मकसद युवाओं में देशभक्ति की भावना भ्‍ारना और प्रशिक्षण पानेवालों के शारीरिक, मानसिक विकास के लिए माहौल तैयार करना है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad