Advertisement

अम्फान से पश्चिम बंगाल में 72 की मौत, पीएम मौदी करें राज्य का दौराः ममता बनर्जी

चक्रवाती तूफान अम्फान पश्चिम बंगाल में भयंकर तबाही मचाई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि तूफान...
अम्फान से पश्चिम बंगाल में 72 की मौत, पीएम मौदी करें राज्य का दौराः ममता बनर्जी

चक्रवाती तूफान अम्फान पश्चिम बंगाल में भयंकर तबाही मचाई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि तूफान से पश्चिम बंगाल से अभी तक 72 लोगों की मौत हो चुकी है। उन्होंने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पश्चिम बंगाल आने और प्रभावित इलाकों का दौरा करने का अनुरोध करूंगी। इसके साथ उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिवार के सदस्यों के लिए दो से ढाई लाख रुपये के मुआवजे का भी ऐलान किया।

ममता बनर्जी ने कहा कि ऐसी भयानक तबाही कभी नहीं देखी है। तूफान के चलते राज्य में हजारों घरों को नुकसान पहुंचा है। लगभग छह लाख लोगों को उनके घरों से निकालकर सुरक्षित बचाया गया है। दो जिले- उत्तरी और दक्षिणी 24 परगना पूरी तरह से तबाह हो गए हैं। हमें उन जिलों का फिर से पुनर्निर्माण करना होगा। मैं केंद्र सरकार से राज्य को हरसंभव मदद देने का आग्रह करूंगी। वहीं, पीएम मोदी ने भी कहा कि तूफान से सभी प्रभावितों की पूरी मदद की जाएगी और कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक

ममता बनर्जी ने अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक भी की। उन्होंने कहा कि मैं बहुत जल्द प्रभावित इलाकों का दौरा करूंगी। स्थिति बहाल करने के लिए काम जल्द शुरू होंगे। उत्तरी और दक्षिणी 24 परगना और कोलकाता का एक बड़ा हिस्सा कल शाम से ही बड़े स्तर पर बिजली कटौती का सामना कर रहा है। यहां तक कि टेलीफोन और मोबाइल कनेक्शन भी प्रभावित हैं।

160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार का था तूफान

बता दें कि बुधवार को पश्चिम बंगाल और ओडिशा में अम्फान तूफान ने दस्तक दी थी। 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाले तूफान ने पश्चिम बंगाल और ओडिशा में तबाही मचाई है। कोलकाता के कई इलाकों में पानी भर गया है। तूफान का असर कोलकाता एयरपोर्ट पर दिखाई दे रहा है। यहां चारों तरफ पानी भरा हुआ है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad