Advertisement

जनकल्याण योजनाओं से आधार को जोड़ने की सीमा 30 जून तक बढ़ी

केंद्र सरकार ने आज को जनकल्याण की योजनाओं से आधार को जोड़ने की समय सीमा तीन माह बढ़ा दी है। पहले यह अवधि...
जनकल्याण योजनाओं से आधार को जोड़ने की सीमा 30 जून तक बढ़ी

केंद्र सरकार ने आज को जनकल्याण की योजनाओं से आधार को जोड़ने की समय सीमा तीन माह बढ़ा दी है। पहले यह अवधि 31 मार्च तक थी लेकिन अब लोग इन योजनाओं से 30 जून तक आधार को जोड़ सकेंगे। 


यह जानकारी इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने दी। आधार से जोड़ने से विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं का पैसा सरकार सीधे उपभोक्ता के खाते में जमा कराती है। बैंक अकाउंट और मोबाइल नंबरों को आधार से जोड़ने की समय सीमा पहले ही सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने तक बढ़ाई जा चुकी है। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने आधार को जनकल्याण योजनाओं से जोड़ने की अंतिम तिथि को 31 मार्च से आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया था। 

गौरतलब है कि इससे पहले सेंट्रल बोर्ड ऑफ डायरेक्ट टैक्स (सीबीडीटी) ने मंगलवार को पैन से आधार लिंक कराने की समय सीमा को भी बढ़ाकर 30 जून तक कर दिया है। टैक्स विभाग के इस नीति नियामक निकाय ने पहले इसकी समय सीमा 31 मार्च तक की थी। गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि विभिन्न सेवाओं को आधार से लिंक करने की 31 मार्च तक की समय सीमा बढ़ाई जाए। सरकार ने आधार और पैन लिंक करने की यह सीमा चौथी बार बढ़ाई है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad