Advertisement

अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से 13 लोगों की मौत; पीएम, राजनीतिक नेताओं ने घटना पर दुख जताया

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और मुख्यधारा के नेताओं ने शुक्रवार को अमरनाथ गुफा मंदिर के पास...
अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से 13 लोगों की मौत;  पीएम, राजनीतिक नेताओं ने घटना पर दुख जताया

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और मुख्यधारा के नेताओं ने शुक्रवार को अमरनाथ गुफा मंदिर के पास बादल फटने की घटना में लोगों की मौत पर दुख जताया। दक्षिण कश्मीर हिमालय में अमरनाथ गुफा के पास शुक्रवार शाम अचानक आई बाढ़ में बादल फटने से कम से कम 13 लोगों की मौत हो गई।

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा और मुख्यधारा के नेताओं ने शुक्रवार को अमरनाथ गुफा मंदिर के पास बादल फटने की घटना में लोगों की मौत पर दुख जताया। एलजी ने ट्विटर पर लिखा,  "श्री अमरनाथजी की पवित्र गुफा में बादल फटने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना से गहरा दुख हुआ, जिसमें कीमती जान चली गई। मैं शोक संतप्त परिवारों के लिए अपनी हार्दिक संवेदना भेजता हूं। एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, बीएसएफ, सेना, जेकेपी और श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा बचाव अभियान जारी है।  सिन्हा ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को घटना के बारे में जानकारी दी।

उन्होंने कहा, “माननीय पीएम और माननीय एचएम ने सभी मदद का आश्वासन दिया है। लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है। तीर्थयात्रियों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के निर्देश जारी किए गए हैं। मैं स्थिति की बारीकी से निगरानी कर रहा हूं,।” एलजी ने लिखा, “सीआरपीएफ बचाव और राहत कार्यों में लगा हुआ है और तीर्थयात्रियों की मदद कर रहा है। एएलएच चॉपर्स ने घायलों को बचाने के लिए कार्रवाई की। ”

नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) ने ट्विटर पर लिखा,  "जेकेएनसी ने बादल फटने के कारण अमरनाथ तीर्थयात्रा के लिए आधार शिविर में लोगों के दुखद नुकसान पर दुख और दुख व्यक्त किया है। मृतकों को शांति मिले। हमारी संवेदना उन लोगों के साथ है जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है। उन लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना। ”  नेकां के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने भी जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

अब्दुल्ला ने एक ट्वीट में कहा, “अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने की जगह से कीमती जान के नुकसान की खबरों से गहरा दुख हुआ। मृतकों के प्रियजनों के प्रति मेरी संवेदना और बाढ़ के बाद घायल हुए लोगों के लिए प्रार्थना। ”

पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने ट्विटर पर कहा,  “अमरनाथ गुफा के पास दुखद बादल फटने की दुर्घटना के बारे में जानकर दुखी और स्तब्ध हूं। अपनी जान गंवाने वालों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना।"

पीपुल्स कांफ्रेंस के अध्यक्ष सज्जाद लोन ने घटना को बेहद दुखद बताया। लोन ने कहा,  “बहुत दुखद समाचार आ रहा है। अमरनाथ के रास्ते में एक स्थान पर बादल फटा। आशा है कि कम से कम संभावित नुकसान होगा। बादल फटने से प्रभावित लोगों के लिए हार्दिक सहानुभूति। ”

अपनी पार्टी के प्रमुख अल्ताफ बुखारी ने कहा कि उन्होंने पार्टी के लोगों को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए सतर्क रहने का निर्देश दिया है। उऩ्होंने कहा, “अमरनाथ यात्रियों और आसपास के सभी लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं, जो बादल फटने के कारण गंभीर समस्याओं का सामना कर रहे हैं। मैंने पार्टी कैडर को इस स्थिति में सतर्क रहने और जरूरत पड़ने पर बचाव, रक्तदान के लिए स्वयंसेवक बनने का निर्देश दिया है। चलो सर्वश्रेष्ठ के लिए आशा करते हैं,।”

बुखारी ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “अमरनाथ गुफा में एक दुखद बादल फटने में अपने प्रियजनों को खोने वालों के परिवारों के साथ मेरा दिल है। उनकी आत्मा को शांति मिले। मैं सभी तीर्थयात्रियों और आसपास के लोगों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना करता हूं, उनकी सहायता कर रहा हूं। हम इस कठिन समय में उनके साथ खड़े हैं। ”

जम्मू-कश्मीर भाजपा प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर ने बादल फटने से तीर्थयात्रियों की मौत और अन्य के घायल होने पर गहरा दुख और दुख व्यक्त किया। ठाकुर ने कहा, "मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।"

माकपा नेता एम वाई तारिगामी ने भी बादल फटने की घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने शोक संतप्त परिवारों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए प्रशासन से घटनास्थल पर बचाव अभियान तेज करने को कहा और पीड़ित परिवारों के लिए अनुग्रह राशि और दुर्घटना में घायल हुए लोगों के मुफ्त इलाज की मांग की।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad