Advertisement

शिवसेना के 12 सांसद एकनाथ शिंदे गुट के संपर्क में, केंद्रीय मंत्री दानवे ने किया दावा

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता रावसाहेब दानवे ने सोमवार को दावा किया कि उद्धव...
शिवसेना के 12 सांसद एकनाथ शिंदे गुट के संपर्क में, केंद्रीय मंत्री दानवे ने किया दावा

केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता रावसाहेब दानवे ने सोमवार को दावा किया कि उद्धव ठाकरे नीत शिवसेना के 12 सांसद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे धड़े के संपर्क में हैं और वे उऩके साथ आऩे को तैयार हैं। लोकसभा में शिवसेना के 18 सांसद हैं।

महाराष्ट्र में पत्रकारों से बात करते हुए, दानवे ने यह भी कहा कि शिवसेना राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन कर सकती है, क्योंकि वह आदिवासी हैं।

जालना के सांसद ने कहा, 'शिवसेना के 12 सांसद पार्टी छोड़ने को तैयार हैं और एकनाथ शिंदे खेमे में शामिल होने की कगार पर हैं।'दानवे ने यह भी कहा कि शिंदे गुट ही असली शिवसेना है क्योंकि उन्हें कुल (55) विधायकों में से दो-तिहाई का समर्थन प्राप्त है।

जब उनसे पूछा गया कि किस धड़े को शिवसेना का धनुष-बाण चुनाव चिन्ह आवंटित किया जाएगा, तो उन्होंने कहा, "मुझे विश्वास है कि सुप्रीम कोर्ट और चुनाव आयोग शिंदे गुट के पक्ष में फैसला सुनाएंगे।"

यह पूछे जाने पर कि क्या उद्धव ठाकरे खेमे के विधायक और सांसद राष्ट्रपति चुनाव में मुर्मू का समर्थन करेंगे, दानवे ने कहा कि उन्हें ऐसा लगता है। उऩ्होंने कहा,"अगर उद्धव ठाकरे एनडीए उम्मीदवार का समर्थन करते हैं, तो मैं इस तरह के फैसले का स्वागत करूंगा। मुझे लगता है कि शिवसेना मुर्मू का समर्थन कर सकती है क्योंकि वह एक आदिवासी समुदाय से हैं। हमारे देश में बड़ी संख्या में आदिवासी रहते हैं, और यह पहली बार है कि एक आदिवासी भारत के राष्ट्रपति बनेंगे।"

इससे पहले दिन में, शिवसेना के 13 लोकसभा सांसदों ने राष्ट्रपति चुनाव पर उद्धव के निजी आवास 'मातोश्री' में मुंबई में आयोजित एक महत्वपूर्ण बैठक में भाग लिया और उनमें से अधिकांश ने मुर्मू का समर्थन करने का सुझाव दिया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad