Advertisement

सोनिया गांधी को ईडी के समन पर बोली कांग्रेस, मोदी सरकार कर रही है जांच एजेंसियों का 'दुरुपयोग'

कांग्रेस ने गुरुवार को विपक्षी नेताओं के खिलाफ जांच एजेंसियों का ‘दुरुपयोग’ करने के लिए मोदी...
सोनिया गांधी को ईडी के समन पर बोली कांग्रेस, मोदी सरकार कर रही है जांच एजेंसियों का 'दुरुपयोग'

कांग्रेस ने गुरुवार को विपक्षी नेताओं के खिलाफ जांच एजेंसियों का ‘दुरुपयोग’ करने के लिए मोदी सरकार की आलोचना की और सोनिया गांधी को प्रवर्तन निदेशालय के सम्मन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए बुलाने की ईडी की कार्रवाई की निंदा की, और कहा कि जांच एजेंसी को पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी चाहिए ताकि यह पता लगाया जा सके कि किन आरोपों की जांच की जा रही है।

उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में संवाददाताओं से कहा, "सोनिया गांधी को पूछताछ के लिए बुलाने की ईडी की कार्रवाई की मैं निंदा करता हूं।"

उन्होंने पिछले उदाहरणों का हवाला देते हुए कहा, "ईडी को उनके सवालों के जवाब लेने के लिए उनके आवास पर जाना चाहिए था।" उन्होंने कहा कि ऐसा उन्हें परेशान करने के लिए किया जा रहा है।

बता दें कि सोनिया गांधी नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए ईडी के सामने पेश होंगी। राहुल गांधी से पहले पूछताछ का जिक्र करते हुए गहलोत ने कहा कि किसी ने भी किसी नेता से लगातार पांच दिन और लंबे समय तक पूछताछ नहीं की।

उन्होंने आरोप लगाया, "उनका उद्देश्य मनोबल गिराना और समस्याएं पैदा करना है।" गहलोत ने कहा कि यह कार्रवाई कांग्रेस पार्टी की उदयपुर घोषणा के बाद हुई है, जिसे जनता से बहुत उत्साहजनक प्रतिक्रिया मिली।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad