Advertisement

रामविलास पासवान की जयंती आज, भावुक हुए चिराग बोले- मुझे किसी को ताकत दिखाने की जरूरत नहीं

दिवंगत लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) अध्यक्ष राम विलास पासवान की जयंती पर आज उनके पुत्र और पार्टी नेता...
रामविलास पासवान की जयंती आज, भावुक हुए चिराग बोले- मुझे किसी को ताकत दिखाने की जरूरत नहीं

दिवंगत लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) अध्यक्ष राम विलास पासवान की जयंती पर आज उनके पुत्र और पार्टी नेता चिराग पासवान ने अपनी मां और परिवार के सदस्यों के साथ उन्हें श्रद्धांजलि दी और 'पासवान' नाम की किताब का विमोचन किया। इस मौके पर चिराग पासवान बिहार में एक यात्रा की शुरुआत कर रहे हैं। इस दौरान चिराग ने कहा कि मुझे किसी को ताकत दिखाने की जरूरत नहीं है। मैं अपनी संतुष्टि के लिए यह यात्रा निकाल रहा हूं।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक चिराग ने बताया, 'आज हाजीपुर से मैं 'आशीर्वाद यात्रा' की शुरुआत कर रहा हूं। यह यात्रा बिहार के हर ज़िले से गुजरेगी और इसका मकसद सबके पास जाकर आशीर्वाद लेना है। मुझे किसी को ताकत दिखाने की जरूरत नहीं है। मैं अपनी संतुष्टि के लिए यह यात्रा निकाल रहा हूं।'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी जयंती के मौके पर दिवंगत नेता को श्रद्धांजलि दी और सोमवार को कहा कि वे अपने मित्र को बहुत याद कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा आम जनता के लिए उनका योगदान और पिछड़े वर्ग को सशक्त बनाने के लिए किया गया काम हमेशा याद किया जाएगा।

5 जुलाई 1946 को बिहार राजनीति के दिग्गज नेता रामविलास पासवान का जन्म हुआ था। 78 साल की उम्र में 8 दिसंबर 2020 को उन्होंने आखिरी सांस ली। उनके वसीयत को लेकर भाई पशुपति कुमार पारस और बेटे चिराग पासवान के बीच तकरार चल रहा है। 13 जून को पशुपति नाथ पारस को लोकसभा में चिराग की जगह लोजपा का नेता चुन लिया गया। पार्टी के 6 सांसदों में से पांच ने उनके समर्थन में वोट दिया था। इसके बाद इन सांसदों को चिराग की अगुवाई वाले विंग से निकाल दिया गया। हाल में ही चिराग पासवान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने पिता के लिए भारत रत्न अवॉर्ड की मांग की है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad