Advertisement

विधानसभा चुनाव: कब और कहां देखें पांच राज्यों के रिजल्ट, यहां जानें

10 मार्च को यानी कल उत्तर प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ...
विधानसभा चुनाव: कब और कहां देखें पांच राज्यों के रिजल्ट, यहां जानें

10 मार्च को यानी कल उत्तर प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड समेत 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे सामने आ जाएंगे। कल यह तय हो जाएगा कि अगले पांच सालों के लिए किस राज्य में कौन राज करेगा। सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू हो जाएगी। वोटों की गिनती की शुरुआत हमेशा की तरह पोस्टल बैलेट से होगी और फिर ईवीएम खोली जाएंगी।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की 403, पंजाब की 117, उत्तराखंड की 70 और गोवा की 40 सीटों पर उम्मीदवारों की किस्मत पर फैसला कल होगा।  यूपी में सपा और भाजपा के बीच सीधा मुकाबला देखा जा रहा है तो वहीं, पंजाब में चौतरफा मुकाबला देखा जा रहा है, लेकिन एग्जिट पोल के मुताबिक असली लड़ाई, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच है।

उत्तर प्रदेश और पंजाब समेत सभी 5 राज्यों में वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो जाएगी। शुरुआती रुझान और चुनाव से जुड़े पल-पल की अपडेट आप एलेक्शन्स कमीशन की वेबसाइट www.eci.gov.in पर देख सकते है। इसके अलावा आजतक, डीडी न्यूज, एपीबी न्यूज और एएनआई और पीटीआई, एएनआई के वेबसाइट पर भी देख सकते हैं।

यहीं नहीं, इलेक्शन से जुड़ा लाइव स्कोर, लाइव ब्लॉग और एनालिसिस आप आउटलुक की वेबसाइट www. outlookindia.com पर भी देख सकते हैं।


अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad