Advertisement

शबाना आज़मी ने कहा- ‘मैं सभी तरह की रूढ़िवादिता के खिलाफ हूं’

‘नॉट इन माइ नेम’ अभियान में देश में अल्पसंख्यकों पर हमले और इन हत्याओं पर सरकार की चुप्पी के विरोध में सवाल उठाता है।
शबाना आज़मी ने कहा- ‘मैं सभी तरह की रूढ़िवादिता के खिलाफ हूं’

अक्सर विभिन्न मुद्दों पर अपनी आवाज उठाने वाली वाली दिग्गज अभिनेत्री शबाना आज़मी ने आज विरोध प्रदर्शन ‘नॉट इन माइ नेम’ पर अपना रुख स्पष्ट करते हुए कहा कि वह सभी रूढ़िवादी धारणाओं का विरोध करना जारी रखेंगी।

दरअसल, शबाना ने अपने इस तरह के रुख को तब स्पष्ट किया जब उनके एक प्रशंसक ने ट्विटर पर कहा कि उन्होंने तीन तलाक के खिलाफ कई बार बोला है..यहां सिर्फ कश्मीरी पंडित के निष्क्रमण पर बात की। इस पर शबाना ने रीट्वीट करते हुए कहा कि यह उन्हें शोभा नहीं देता। मैं सभी तरह की रूढ़िवादिता के खिलाफ हूं। शबाना ट्विट कर कहा कि ‘नॉट इन माइ नेम’ अभियान में मैंने कहा, यह भीड़ कश्मीर के डीएसपी की हत्या सहित भीड़ द्वारा पीट-पीटकर की गई सभी हत्याओं के बारे में है।

<blockquote class="twitter-tweet" data-lang="en"><p lang="en" dir="ltr">Doesn&#39;t suit them. I&#39;m vs all fundamentalism. in NIMN campaign I said its abt ALL mob lynching including The DSP in Kashmir the love Jehad <a href="https://t.co/GEji3yJAZa">https://t.co/GEji3yJAZa</a></p>&mdash; Azmi Shabana (@AzmiShabana) <a href="https://twitter.com/AzmiShabana/status/881784408692453376">July 3, 2017</a></blockquote>
<script async src="//platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

गौरतलब है कि देश में भीड़ की ओर से अल्पसंख्यक एवं दलित समुदाय के खिलाफ हुई हिंसा की हालिया घटनाओं के खिलाफ राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के 11 शहरों में फिल्मी हस्तियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं सहित हजारों की तादाद में लोगों ने विरोध-प्रदर्शन किया। देश में बढ़ रहे हिंसा के माहौल और सांप्रदायिक विभाजन के खिलाफ शुरू किए गए अभियान 'नॉट इन माई नेम' के तहत दिल्ली के जंतर-मंतर पर आयोजित प्रदर्शन में दो साल पहले घर में गोमांस रखने के संदेह में भीड़ द्वारा पीट-पीट कर मार डाले गए मोहम्मद अखलाक के परिवार वाले भी मौजूद थे।

वही, हाल ही में हरियाणा के बल्लभगढ़ के रहने वाले किशोर जुनैद खान की चलती ट्रेन में भीड़ ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। विरोध-प्रदर्शन करने वालों में शबाना आजमी, मेधा पाटकर, आम आदमी पार्टी के नेता और अन्य सामाजिक कार्यकर्ताओं ने कहा कि देश में सांप्रदायिक विभाजन और भीड़ द्वारा हो रही हत्याओं को रोकना होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad