Advertisement

अब सरोज खान के बचाव में उतरीं रिचा चड्ढा, बोलीं- लोग इसे तिल का ताड़ बना रहे हैं

फिल्म जगत की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान के हाल ही में कास्टिंग काउच पर दिए गए विवादित बयान को लेकर...
अब सरोज खान के बचाव में उतरीं रिचा चड्ढा, बोलीं- लोग इसे तिल का ताड़ बना रहे हैं

फिल्म जगत की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान के हाल ही में कास्टिंग काउच पर दिए गए विवादित बयान को लेकर पूरे बॉलीवुड में चर्चा चल रही है। कुछ लोगों ने इस बयान का विरोध किया तो कुछ ऐसे भी हैं जो इस बयान के बाद सरोज खान के बचाव में खड़े हुए। उन्हीं में से एक एक्ट्रेस रिचा चड्ढा भी हैं, जिन्होंने उनके बयान का समर्थन किया है।

कोरियोग्राफर सरोज खान के इस बयान के बाद न सिर्फ बॉलीवुड ने ही बल्कि कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी और एक अन्य कांग्रेस नेता नगमा ने भी अपनी प्रतिक्रिया दी। वहीं, साउथ की एक्ट्रेस श्री रेड्डी ने भी अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी।

सरोज खान के समर्थन में आईं रिचा चड्ढा

बॉलीवुड अभिनेत्री रिचा चड्ढा कोरियोग्राफर सरोज खान के समर्थन में आईं। सरोज खान का बचाव करते हुए रिचा ने कहा है कि सरोज खान ने कुछ भी गलत नहीं कहा है। उन्होंने बस एक सवाल किया है बॉलीवुड इससे अछूता नहीं है। हर जगह कास्टिंग काउच का बोलबाला है।

न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में रिचा ने कहा, ‘मैं समझती हूं कि लोग इसे तिल का ताड़ बना रहे हैं, लोगों के बीच एक धारणा बन गई है कि बॉलीवुड में घटिया लोग होते हैं जो घटिया किस्म के काम करते हैं लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। सरोज जी के कहने का ये मतलब था कि ऐसा हर इंडस्ट्री में होता है सिर्फ बॉलीवुड को ही क्यों निशाना बनाया जा रहा है?’


इससे संसद भी अछूता नहीं है- रेणुका चौधरी

इससे पहले कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी सरोज खान के बयान का समर्थन करती नजर आईं। उन्होंने कहा कि ये कड़वा सच है और ये हर जगह होता है। इससे संसद भी अछूता नहीं है। लेकिन अच्छी बात ये है कि भारत अब इसके खिलाफ उठ खड़ा हुआ है। कास्टिंग काउच के खिलाफ ‘Me Too’ अभियान भी चल रहा है।

संसद में कास्टिंग काउच होता है- कांग्रेस नेता नगमा

कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी के बाद कांग्रेस की एक और नेता नगमा ने भी कहा है कि संसद में कास्टिंग काउच होता है। हालांकि अभी तक किसी ने खुलकर किसी का नाम नहीं लिया है।

सरोज मैम को लेकर मेरे मन में जो सम्‍मान था वो अब नहीं रहा

वहीं, इससे पहले टॉलीवुड सिनेमा में काम देने के बहाने कास्टिंग काउच का आरोप लगाने वाली साउथ एक्ट्रेस श्री रेड्डी ने कोरियोग्राफर सरोज खान के बयान पर कड़ी प्रतिक्र‍िया देते हुए कहा कि सरोज मैम को लेकर मेरे मन में जो सम्‍मान था वो अब नहीं रहा। सरोज मैम को ये बयान नहीं देना चाहिए था उनका ये बयान गलत रास्‍ते की तरफ इशारा कर रहा है, जो कि युवाओं के लिए ठीक नहीं है।

साउथ फिल्म इंडस्ट्री में कास्टिंग काउच का खुलासा कर श्री रेड्डी ने एक प्रोड्यूसर के बेटे पर सनसनीखेज आरोप लगाए थे। इससे पहले उन्‍होंने सड़क पर टॉपलेस होकर प्रदर्शन भी किया था।

जानें क्या कहा था सरोज खान ने

गौरतलब है कि मंगलवार को बॉलीवुड की मशहूर सरोज खान ने कहा था कि कास्टिंग काउच हर सेक्टर में होता है। हालांकि इसके बाद उन्होंने माफी मांग ली। सांगली के एक समारोह में सरोज खान ने कहा था, ‘क्या मैं एक बात बता सकती हूं? यह शुरुआत से ही हो रहा है। यह अभी शुरू नहीं हुआ है। कोई न कोई शख्स लड़की को इस्तेमाल करने की कोशिश करता है।’ सरकार के आदमी भी यह करते हैं। फिर लोग फिल्म इंडस्ट्री के पीछे क्यों पड़ जाते हैं।

सरोज खान ने कहा था, ‘कास्टिंग काउच लोगों को रोजी रोटी मुहैया कराता है। ये रेप करके छोड़ नहीं देते। यह लड़की पर निर्भर करता है कि वह क्या चाहती है। अगर आप गलत हाथों में नहीं पड़ना चाहते तो आप नहीं पड़ेंगे। अगर आपमें कला है तो खुद को बेचने की क्या जरूरत है? फिल्म इंडस्ट्री का नाम खराब करने की जरूरत नहीं है।’

बाद में मांगी माफी

सरोज खान के बयान के बाद विवाद गहराता देख उन्होंने माफी मांग ली है। उन्होंने कहा कि इसमें मैं ऐसा कुछ भी गलत नहीं कह रही हूं। कास्टिंग काउच सभी जगहों पर पाया जाता है लेकिन लोग बॉलीवुड या फिल्म इंडस्ट्री पर ही इस प्रकार का आरोप या लांछन लगाते हैं। मैंने ऐसा कुछ भी गलत नहीं कहा है। लोग मेरी बात का गलत मतलब निकाल रहे हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad