Advertisement

चीन में 'दंगल' ने तोड़ा ‘पीके’ का रिकॉर्ड, 5 दिन में कमाए 148 करोड़

फिल्म ‘बाहुबली-2’ भले ही अपनी कमाई को लेकर इन दिनों चर्चा में बनी हुई है,लेकिन आमिर खान की फ़िल्म 'दंगल' भी इन दिनों चीन में कमाई को लेकर नया कीर्तिमान गढ़ रही है। 'दंगल' गत वर्ष 23 दिसंबर को भारत में रिलीज हुई थी।
चीन में 'दंगल' ने तोड़ा ‘पीके’ का रिकॉर्ड, 5 दिन में कमाए 148 करोड़

जानकारी के मुताबिक, मिस्टर परफेक्सनिस्ट की फिल्म ‘दंगल’ को गत सप्ताह चीन में रिलीज किया गया था, जिसने वहां बम्पर ओपनिंग की है। दंगल ने चीन में रिलीज होने के महज 5 दिनों के अंदर ही 148 करोड़ की कमाई कर ली है।

फिल्मी विश्लेषकों के मुताबिक, 'दंगल' ने पहले दिन सिर्फ 13.29 करोड़ की कमाई की थी तो वहीं दूसरे दिन इसकी कमाई बढ़कर 27 करोड़ हो गई। रविवार का दिन भी इस फिल्म के लिए बेहतरीन रहा, जिसने फिल्म की कलेक्शन को 30 करोड़ तक पहुंचाया। 'दंगल' की अब तक की कुल कमाई 743 करोड़ रुपए है, जिसमें अगर चीन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन भी जोड़ दिया जाए तो यह आंकड़ा 865 करोड़ पर पहुंचता है।

चीन में बॉलिवुड की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म का रेकॉर्ड अब तक आमिर की ही फिल्म 'पीके' के नाम था। 'पीके' ने जहां चीन में 16 दिन में 100 करोड़ की कमाई की थी वहीं दंगल ने महज 5 दिनों में 148 करोड़ कमा लिए।

चीन में भी 'दंगल' को मिल रहे जबरदस्त रेस्पॉन्स से आमिर खान बेहद उत्साहित हैं। आमिर ने कहा, 'दंगल को चीन में जो प्यार मिल रहा है, उससे मैं और फिल्म की पूरी टीम बेहद खुश है। अपनी पूरी टीम की ओर से मैं चीन के दर्शकों को धन्यवाद देता हूं और उन्हें बताना चाहता हूं कि हम बेहद खुश हैं। मैं चीन में हमारी फिल्म को इतनी शानदार तरीके से रिलीज करने के लिए अपने वितरकों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं।'

गौरतलब है कि चीन में 'दंगल' को "shuai jiao baba" के नाम रिलीज किया गया जिसका मतलब होता है 'आओ बाबा कुश्ती करें'। चीन में कुल 40000 हजार स्क्रीन हैं जिसमें से दंगल को 7000 हजार स्क्रीन मिले जिसे काफी अच्छा माना जा रहा हैं।

अभी इसी सपताह 1000 करोड़ से अधिक कमाई वाली ‘बाहुबली 2’ ने बॉक्स ऑफिस पर सबको पीछे छोड़ दिया। इससे पहले सबसे ज्यादा कलेक्शन का रिकॉर्ड आमिर की फ़िल्म 'पीके' के नाम था जिसने दुनिया भर में 792 करोड़ रुपए कमाए हैं।

 


 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad