Advertisement

कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार

बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का तीस शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 97 अंक फीसदी की बढ़त के साथ 27215 के स्तर पर जबकि नेैशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का पचास शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 31 अंकों की बढ़त के साथ 8420 के स्तर के ऊपर कारोबार कर रहा है। सोमवार को कारोबार की समाप्ति पर सेंसेक्स 82.84 अंक बढ़कर बंद हुआ था
कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार

भारतीय शेयर बाजार में कारोबारी सप्ताह के दूसरे दिन भी कारोबार में तेजी का रुख देखने को मिल रहा है। प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स करीब 100 अंकों की बढ़त के साथ और निफ्टी 30 अंकों की बढ़त के साथ 8400 के पार कारोबार कर रहा है।

फिलहाल बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का तीस  शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 97 अंक फीसदी की बढ़त के साथ 27215 के स्तर पर जबकि नेैशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का पचास शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 31 अंकों की बढ़त के साथ 8420 के स्तर के ऊपर कारोबार कर रहा है। सोमवार को कारोबार की समाप्ति पर सेंसेक्स 82.84 अंक बढ़कर बंद हुआ था।

आज के शुरुआती कारोबार में दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉल कैप शेयरों में भी अच्छी खरीदारी देखने को मिल रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.4 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

बाजार में कारोबार के दौरान दिग्गज शेयरों में कोल इंडिया, एनटीपीसी, एचडीएफसी, बीएचईएल, टाटा मोटर्स, यस बैंक, पावर ग्रिड और इंडसइंड बंक सबसे ज्यादा 1.7-0.8 फीसदी तक बढ़े हैं। हालांकि एचयूएल, भारती एयरटेल, इंफोसिस, एचसीएल टेक, एशियन पेंट्स और गेल जैसे दिग्गज शेयरों में 1.4-0.2 फीसदी की कमजोरी आई है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad