Advertisement

एसबीआई 3,900 करोड़ रुपये का बकाया वसूल करने के लिए बेचेगा आठ एनपीए खाते

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) 3,900 करोड़ रुपये से अधिक के बकाये की वसूली के लिए आठ नॉन परफॉर्मिंग एसेट्स...
एसबीआई 3,900 करोड़ रुपये का बकाया वसूल करने के लिए बेचेगा आठ एनपीए खाते

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) 3,900 करोड़ रुपये से अधिक के बकाये की वसूली के लिए आठ नॉन परफॉर्मिंग एसेट्स (एनपीए) की बिक्री करेगा। बैंक ने इसके लिए संपत्ति पुनर्संरचना कंपनियों (एआरसी) तथा वित्तीय संस्थानों (एफआई) से निविदाएं मंगाई हैं।

बैंक ने अपनी बेवसाइट पर निविदा दस्तावेज में कहा, ‘‘नियामकीय दिशानिर्देशों का अनुपालन करते हुए वित्तीय संपत्तियों की बिक्री के बारे में बैंक की संशोधित नीति के तहत हम इन खातों को एआरसी, बैंकों, एनबीएफसी और एफआई को उल्लेखित नियमों एवं शर्तों के साथ बेचने के लिए निविदा जारी करते हैं।’’

इन खातों में सबसे बड़ी राशि 1,320.37 करोड़ रुपये की है। यह कोलकाता स्थित रोहित फेरो टेक पर बकाया है। इसके बाद इंडियन स्टील कॉरपोरेशन लिमिटेड के पास 928.97 करोड़ रुपये, जय बालाजी इंडस्ट्रीज के पास 859.33 करोड़ रुपये, महालक्ष्मी टीएमटी प्राइवेट लिमिटेड के पास 409.78 करोड़ रुपये, इंपेक्स फेरो टेक के पास 200.67 करोड़ रुपये, कोहिनूर स्टील प्राइवेट लिमिटेड के पास 110.17 करोड़ रुपये, मॉडर्न इंडिया कॉनकास्ट के पास 71.16 करोड़ रुपये और बल्लारपुर इंडस्ट्रीज के पास 47.17 करोड़ रुपये का बकाया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad