Advertisement

बाबा रामदेव इंदौर में ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समिट में देंगे कारोबार के गुर

मध्यप्रदेश सरकार ने इंदौर में होने जा रहेे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए योग गुरु बाबा रामदेव को आमंत्रित किया है। प्रदेश के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने बाबा रामदेव से दिल्ली में मुलाकात के दौरान 22-23 अक्टूबर को इंदौर में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शामिल होने का विधिवत निमंत्रण दिया है।
बाबा रामदेव इंदौर में ग्‍लोबल इन्‍वेस्‍टर्स समिट में देंगे कारोबार के गुर

मुलाकात में मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने मध्यप्रदेश में औद्योगिक क्षेत्रों के विकास के लिए किये जा रहे प्रयासों की जानकारी बाबा रामदेव को दी। मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने बाबा रामदेव को बताया कि इन्वेस्टर्स समिट के दौरान एग्री बिजनेस एण्ड फूड प्रोसेसिंग के क्षेत्र में तेजी से विकास की संभावना पर विशेष रूप से चर्चा की जाएगी। 

 उन्होंने बताया कि समिट में साझेदारी देश के रूप में जापान, दक्षिण कोरिया, यूएई, सिंगापुर और युनाईटेड किंगडम शामिल हो रहे हैं। समिट में 500 अन्तर्राष्ट्रीय प्रतिभागी के साथ करीब तीन हजार इंडस्ट्री से जुड़े प्रतिभागी शामिल हो रहे हैं। मंत्री राजेन्द्र शुक्ल ने उद्योगों के विकास के लिये मध्यप्रदेश सरकार की आकर्षक नीतियों की जानकारी भी बाबा रामदेव को दी।

पिछले दिनों पतंजलि को एमपी के पीथमपुर में फूड प्रोसेसिंग प्लांट लगाने के लिए जमीन भी आवंटित की गयी है। इसके बाद शिवराज सरकार गरीबों को राशन देने वाली पीडीएस दुकानों में भी पतंजलि उत्पाद मुहैया कराने की तैयारी में लगी है। हांलाकि इसकी सीधे तौर पर घोषणा नहीं की गयी है लेकिन सितम्बर माह में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ऐसे संकेत दे चुके हैं। 

सहकारिता मंथन कार्यक्रम में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा था कि सहकारी राशन की दुकानों से गरीब सिर्फ गेंहू-चावल खरीदने तक ही सीमित ना रहे, बल्कि शैंपू और साबुन भी खरीदे। सरकार पीडीएस दुकानों को बहुउद्देश्यीय बनाने की दिशा में काम करना चाहती है। अपने भाषण में उन्होंने बाबा रामदेव से मुलाकात करने की भी बात कही थी। अब बाबा रामदेव को इनवेस्टर्स समिट में आमंत्रित करने को लेकर भी ऐसा ही माना जा रहा है। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad