Advertisement

भारत होमलैंड सिक्योरिटी में बड़ा बाजार बनेगा- एसोचैम

देश में सुरक्षा को लेकर आम लोगों की चिंताएं बढ़ती जा रही है। चाहे वह साइबर सुरक्षा हो या फिर आतंकवाद या अन्य ‌किसी प्रकार का मसला हो। आगामी 2020 तक भारत होमलैंड सिक्योरिटी के क्षेत्र में बड़ा बाजार बनेगा। एसोचैम की रिपोर्ट के मुताबिक भारत, ब्रिटेन, जर्मनी और फ्रांस के साथ बड़े खिलाड़ी के रूप में उभरेगा।
भारत होमलैंड सिक्योरिटी में बड़ा बाजार बनेगा- एसोचैम

मंगलवार को ‘इंटरनेशनल फायर एंड सिक्योरिटी एक्जीबिशन एंड कांफ्रेंस इंडिया (आईएफएसईसी) नाम की इस प्रदर्शनी को लेकर आयोजित पत्रकार वार्ता में एसोचैम के डा. कार्तिकेयन ने कहा कि आतंकवाद एक बड़ा मुद्दा बन गया है। इसके साथ ही सुरक्षा को लेकर आम भारतीय भी काफी चिंतित है। ऐसे में यह प्रदर्शनी लोगों को सुरक्षा संबंधी तमाम तरह की जानकारियां उपलब्‍ध कराएगी। इस प्रदर्शनी का आयोजन नई दिल्ली में 8 से 10 दिसम्बर होगा। इस प्रदर्शनी में 20 देशों की 800 कंपनियां हिस्सा ले रही हैं।

यूबीएम इंडिया द्वारा आयोजित इस प्रदर्शनी के दसवें संस्करण के बारे में डा. कार्तिकेयन ने कहा कि इस प्रदर्शनी में व्यक्तिगत तौर से लेकर दस्तावेजों की सुरक्षा हो या फिर साइबर सुरक्षा सब कुछ शामिल है। डा. कार्तिकेयन ने कहा स्मार्ट प्रोद्यौगिकी एवं स्मार्ट शहरों के इस युग में, स्मार्ट सिक्योरिटी यानि सुरक्षा पहली प्राथमिकता बन चुकी है। वहीं यूबीएम के प्रबंध निदेशक योगेश मुद्रास ने कहा कि यह मंच सुरक्षा एवं अग्नि सुरक्षा से जुडे सभी हितधारकों को एक मंच पर लाएगा तथा इस क्षेत्र से जुड़ी चुनौतियों के समाधान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad