Advertisement

टाटा समूह की चार कंपनियां करेंगी मिस्त्री को हटाने के लिए मतदान

टाटा संस और समूह के चेयरमैन पद से हटाये गये सारइस मिस्त्री के बीच जारी बोर्ड रूम वार में अगला सप्ताह काफी अहम हो सकता है। सप्ताह के दौरान टाटा समूह की चार सूचीबद्ध कंपनियों में साइरस मिस्त्री को निदेशक पद से हटाने के प्रस्ताव पर फैसला किया जायेगा।
टाटा समूह की चार कंपनियां करेंगी मिस्त्री को हटाने के लिए मतदान

अगले सप्ताह निवेशकों की नजर समूह की चार कंपनियों की असाधारण आम बैठक (ईजीएम)पर होगी। इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड (आईएचसीएल), टाटा स्टील, टाटा मोटर्स और टाटा केमिकल्स की अगले सप्ताह क्रमश: 20 से 23 दिसंबर के दौरान ईजीएम होनी है जिसमें मिस्त्री को कंपनियों के निदेशक पद से हटाने के प्रस्ताव पर मतदान होगा।

इसके अलावा समूह की तीन कंपनियों -टाटा स्टील, टाटा मोटर्स और टाटा केमिकल्स के शेयरधारक इन कंपनियों के निदेशक मंडल में स्वतंत्र निदेशक नुस्ली वाडिया को भी हटाने के प्रस्ताव पर अपना फैसला करेंगे। नुस्ली वाडिया को कंपनियों के निदेशक मंडल से हटाने का प्रस्ताव टाटा संस ने किया है।

आईएचसीएल में टाटा संस की 28.01 प्रतिशत हिस्सेदारी है। टाटा संस ने कंपनी के निदेशक मंडल से साइरस मिस्त्री को हटाने का प्रस्ताव किया है। बंबई शेयर बाजार में उपलब्ध जानकारी के मुताबिक सितंबर 2016 को प्रवतकों और प्रवर्तक समूह की आईएचसीएल में कुल 38.65 प्रतिशत हिस्सेदारी है। एक गैर-प्रवर्तक शेयरधारक एलआईसी के पास 8.76 प्रतिशत हिस्सेदारी है। टीसीएस की ईजीएम में एलआईसी मतदान से अनुपस्थित रही।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोर से
Advertisement
Advertisement
Advertisement
  Close Ad