Advertisement
09 June 2016

इराक: बगदाद में आत्मघाती बम हमलों में 27 लोगों की मौत

एपी

इराकी राजधानी बगदाद के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बगदाद के वाणिज्यिक इलाके में हुए बम विस्फोट में कम-से-कम 15 लोगों की मौत हो गई और 35 लोग घायल हो गए। यह इलाका शिया बहुल है। पुलिस के अनुसार, एक अन्य आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदी अपनी कार से बगदाद के उत्तर में स्थित इराकी सेना की एक जांच चौकी में टक्कर मार दी, जिससे वहां 12 लोगों की मौत हो गई। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि राजधानी से 20 किलोमीटर की दूरी पर स्थित ताजी शहर में आत्मघाती हमलावर के हमले में सात नागरिकों और पांच सैनिकों की मौत हो गई। इस हमले में कम-से-कम 28 लोग घायल हो गए।

 

चिकित्सा अधिकारियों ने मृतकों की संख्या की पुष्टि की। सभी अधिकारियों ने नाम नहीं बताने की शर्त पर ये सूचना दी क्योंकि वे मीडिया को जानकारी देने के लिए अधिकृत नहीं हैं। एक ऑनलाइन बयान में इस्लामिक स्टेट समूह ने यह कहते हुए हमले की जिम्मेदारी ली है कि उसने शिया मिलिशिया सदस्यों को निशाना बनाकर यह हमला किया था। समूह ने दूसरे ऑनलाइन बयान में ताजी में बम विस्फोट की जिम्मेदारी का दावा किया। आतंकी समूह के मुताबिक उसने दूसरा हमला इराकी सेना को निशाना बनाकर किया था। हालांकि इस बयान की सत्यता की पुष्टि अभी नहीं की जा सकी है लेकिन इसे कट्टरपंथियों द्वारा आम तौर पर उपयोग में लाए जाने वाले एक वेबसाइट पर पोस्ट किया गया था। सुन्नी आतंकवादी समूह प्राय: इराक के शिया बहुल इलाकों, सुरक्षा बलों और सरकारी अधिकारियों को निशाना बनाता है।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: इराक, राजधानी, बगदाद, आत्मघाती हमला, इस्लामिक स्टेट समूह, मौत, वाणिज्यिक इलाका, बम विस्फोट, शिया बहुल, आत्मघाती हमलावर, इराकी सेना, मीडिया, शिया मिलिशिया, ऑनलाइन बयान, वेबसाइट, सुन्नी आतंकवादी समूह, सुरक्षा बल, Suicide attack, Iraqi capital, Commercial area, Shiite neig
OUTLOOK 09 June, 2016
Advertisement