Advertisement
21 February 2015

शाही शादी में पाकिस्तानी बारातियों को वीजा

गूगल

भारत-पाकिस्तान अपने रिश्तों को मजबूत करने के लिए समय-समय पर कवायद करते रहते हैं। यह अलग बाद है कि इस कवायद में आम जनता और खास लोगों के बीच का फर्क साफ नजर आता है। पाकिस्तान के अलग-अलग शहरों में रह रहे दलित और दूसर धर्मों के हिंदू वहां की परेशानियों से आजिज आकर भारत का वीजा चाहते हैं। कभी कोई इलाज के लिए आना चाहता है तो कोई अपने रिश्तेदारों से मिलने के लिए। पर दोनों ही सरकारें वीजा का हवाला देकर सालों साल उनकी यात्रायों को लटकाती रहती हैं।

लेकिन कल जयपुर में दो शाही खानदानों ने धूम-धड़ाके से शादी की और इस शादी में बारातियों के रूप में पाकिस्तान से सौ से ज्यादा लोग शामिल हुए। हेरीटेज होटल में हुई इस शादी में करणी सिंह सोढ़ा ने पद्मनि राठौर के साथ सात फेरे लिए। पाकिस्तान के राजपूत परिवार के भारत के राजपूत परिवार से संबंध जुड़ने से दोनों देशों के बीच संबंधों में भी सुधार होगा यह सोचना तो दूर की कौड़ी है।

पद्मनि की बारात तिरूमति सर्किल से चल कर नारायण निवास पैलेस पहुंची। जहां दुल्हन के पिता मान सिंह कानोता ने दूल्हे के पिता राणा हमीर सिंह का भव्य स्वागत किया। सोढ़ा परिवार पाकिस्तान के जाने माने परिवार से है।

Advertisement

बता दें कि सोढ़ा परिवार जिस उमरकोट से आता है, उसी उमरकोट किले में अकबर का जन्म हुआ था। 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: शाही शादी, पद्मनि, करणी सिंह, कनोता, उमरकोट, पाकिस्तान, भारत
OUTLOOK 21 February, 2015
Advertisement