Advertisement
10 May 2016

अफगानिस्तान में मिला पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री का अपहृत पुत्र

एएफपी

पाकिस्तान के विदेश कार्यालय ने मंगलवार को एक बयान जारी कर कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री यूसूफ रजा गिलानी के पुत्र अली हैदर गिलानी को अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में ढूंढ निकाला गया है। अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोहम्मद हनीफ अतमर ने विदेश मामलों पर प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अजीज को फोन पर सूचित किया कि अली हैदर गिलानी को आज गजनी प्रांत में ढूंढ निकाला गया है। अली को पाकिस्तान पहुंचाने की व्यवस्था की जा रही है जिसके लिए आवश्यक चिकित्सा जांच की जा रही है।

 

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के चेयरमैन बिलावल अली भुट्टो ने भी अली को अफगानिस्तान से ढूंढ निकाले जाने की घोषणा ट्विटर पर की। बिलावल ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री गिलानी को अफगानिस्तान के राजदूत ने फोन करके बताया कि अफगानिस्तान में एक सफल अभियान में अली को तलाश लिया गया है। अली को मुल्तान में 9 मई, 2013 को बंदूकधारियों ने अगवा कर लिया था। उसका अपहरण तब किया गया जब वह मुल्तान के फारख टाउन में एक समर्थक के घर के बाहर नुक्कड़ सभा से निकल रहे थे। अपहरण की इस घटना में उनके दो साथियों को मार दिया गया था।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पाकिस्तान, पूर्व प्रधानमंत्री, यूसुफ रजा गिलानी, अपहृत पुत्र, अमेरिकी सेना, संयुक्त अभियान, अफगानिस्तान, बरामद, तालिबान आतंकी, अपहरण, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार, मोहम्मद हनीफ अतमर, सरताज अजीज, Pakistan, ex-prime minister, Yousuf Raza Gilani, Taliban, joint operation, U
OUTLOOK 10 May, 2016
Advertisement