Advertisement
06 August 2016

पाकिस्तान के कराची में हिन्दू डॉक्टर की गोली मारकर हत्या

साभार

कराची के पाक कॉलोनी में गुरूवार को बारा रोड के नजदीक गार्डन ईस्ट के निवासी डॉक्टर प्रीतम लखवानी को सीने में गोली मारी गई। लखवानी को अब्बासी शहीद अस्पताल ले जाया गया और बाद में उन्हें आगा खान यूनिवर्सिटी अस्पताल ले जाया गया जहां पर शुक्रवार को उनकी मौत हो गई। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने लखवानी के बेटे राकेश कुमार के हवाले से बताया कि जिस समय उन पर हमला किया गया वह अपने क्लिनिक से घर लौट रहे थे। कुमार ने बताया, किसी ने मेरे पिता के फोन से मुझे फोन किया और मुझे बताया कि उनकी हत्या कर दी गई है। मृतक के पुत्र ने कहा कि उनके पिता की किसी से व्यक्तिगत रंजिश नहीं थी और न ही उन्हें कोई धमकी भरा फोन आया था।

लखवानी पिछले 15 सालों से क्लिनिक चला रहे थे। पुलिस हत्या के पीछे का कारण पता लगा रही है। लखवानी का क्लिनिक एक रिहायशी इलाके में स्थित है और यह घटना उस समय हुई जब इलाके में बिजली चली गई थी। पुलिस ने बताया कि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि हत्या के पीछे कौन था जिसके बारे में माना जा रहा है कि यह योजनाबद्ध हत्या थी। पुलिस अधिकारी मोहम्मद हसनैन ने बताया कि किसी ने भी अपराधी या अपराधियों को नहीं देखा। उन्होंने कहा, हमें अभी यह नहीं पता चला है कि हत्या में एक से अधिक अपराधी शामिल हैं या नहीं। इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच चल रही है। इस बीच, मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट मॉइनोरिटी के विधायक संजय परवानी ने लखवानी की हत्या को धर्म से प्रेरित हत्या करार दिया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पाकिस्तान, कराची, हिन्दू डॉक्टर, बंदरगाह शहर, हत्या, धर्म से प्रेरित हत्या, डॉक्टर प्रीतम लखवानी, अब्बासी शहीद अस्पताल, आगा खान यूनिवर्सिटी अस्पताल, द एक्सप्रेस ट्रिब्यून, मुत्तहिदा कौमी मूवमेंट मॉइनोरिटी, Pakistan, Karachi, Hindu doctor, Port city, Religiously mot
OUTLOOK 06 August, 2016
Advertisement