Advertisement
04 November 2015

मालदीव में लगा आपातकाल

गूगल

राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन के प्रवक्ता मुएज अली ने ट्वीट किया, मालदीव ने बुधवार दोपहर 12 बजे से 30 दिनों के लिए आपातकाल की घोषणा की है।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक यहां खड़ी एक लॉरी में हथियार और विस्फोटक मिलने के बाद आपातकाल लागू किया गया। उन्होंने कहा कि प्रायद्वीप के एक रिसॉर्ट में भी विस्फोटक मिले हैं। उन्होंने कहा कि इनमें से कुछ हथियार मालदीव राष्ट्रीय सुरक्षा बल के शस्त्रागार के हैं। इस बात की जांच की जा रही है कि इन विस्फोटकों को लाने के लिए कौन जिम्मेदार है और किस तरह से शस्त्रागार से ये हथियार बाहर निकले।

राष्ट्रपति के नाव पर विस्फोट के सिलसिले में 25 अक्टूबर को मालदीप के उपराष्ट्रपति अहमद अदीब की गिरफ्तारी के कुछ दिनों बाद यह कदम उठाया गया है। अधिकारियों ने इसे राष्ट्रपति की हत्या का प्रयास बताया था। बाद में मालदीव के एक राजनयिक और मालदीव के ही चार अन्य नागरिकों को गिरफ्तार किया गया जिन्हें मालदीव के राष्ट्रपति अब्दुल्ला यामीन की हत्या के प्रयास में मलेशिया से प्रत्यर्पित किया गया था।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: मालदीव, आपातकाल, राष्ट्रपति, अब्दुल्ला यामीन, उपराष्ट्रपति, हथियार, शस्‍त्रागार, Maldives, emergency, President, Abdullah Yamin, Vice President, weapons, armory
OUTLOOK 04 November, 2015
Advertisement