Advertisement
03 October 2016

डोभाल-जांजुआ ने की बात, तनाव कम करने पर सहमति जताई : अजीज

google

 

अजीज ने कहा कि नियंत्रण रेखा पर दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने के बाद भारत के एनएसए अजीत डोभाल और उनके पाकिस्तानी समकक्ष नासिर जांजुआ के बीच संपर्क हुआ। सूत्रों के अनुसार इस बातचीत के दौरान दोनों एनएसए के बीच नियंत्रण रेखा पर तनाव कम करने को लेकर सहमति बनी। बीते 18 सितम्बर को हुए उरी आतंकी हमले के बाद एनएसए के स्तर पर पहली बार संपर्क हुआ।

समाचार चैनल जियो न्यूज ने अजीज के हवाले से कहा, पाकिस्तान नियंत्रण रेखा पर तनाव कम करना चाहता है और कश्मीर पर ध्यान केंद्रित करना चाहता है। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत तनाव को बढ़ाकर कश्मीर मसले से दुनिया का ध्यान भटकाना चाहता है। पिछले हफ्ते भारतीय सेना ने नियंत्रण रेखा के पार पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में कई आतंकी ठिकानों पर लक्षित हमले किए जिससे भारत में घुसपैठ की ताक में बैठे आतंकियों को भारी नुकसान पहुंचा है।

Advertisement

ये हमले कश्मीर के उरी में एक सैन्य शिविर पर हुए आतंकी हमले के बाद किए गए थे। उरी में हुए आतंकी हमले में भारत के 19 जवान शहीद हो गए थे। हालांकि पाकिस्तान इसे लक्षित हमला मानने से इनकार कर रहा है और इस घटना को सीमा पार से हुई गोलीबारी बता रहा है। नवाज शरीफ के हालिया अमेरिकी दौरे के बारे में अजीज ने कहा कि प्रधानमंत्री ने विश्वभर के नेताओं को बता दिया है कि जब तक कश्मीर विवाद का हल नहीं निकलता तब तक दोनों देशों के बीच सीमा पर तनाव बना रहेगा। भाषा एजेंसी 

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: पाकिस्‍तान, भारत, नवाज शरीफ, एनएसए, आतंकवाद, कश्‍मीर, pakistan, kashmir, india, nsa, terrorism, nawaz sharif
OUTLOOK 03 October, 2016
Advertisement