Advertisement
09 December 2015

कंधार एयरपोर्ट हमले में मरने वालों की तादाद 50 हुई

अफगानिस्तान के रक्षा मंत्राालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि 10 सैनिकों, दो पुलिसकर्मी और 38 नागरिकों सहित देश के 50 बेकसूर लोग हमले में शहीद हुए और 37 अन्य घायल हुए हैं। मंत्रालय ने बताया कि  नौ आतंकी मारे गए हैं और एक अन्य घायल हुआ है। 

स्थानीय नागरिकों के मुताबिक, उन्होंने सुना कि सैनिक आतंकियों से महिलाओं और बच्चों को छोड़ने की अपील कर रहे हैं जो मुठभेड़ के दौरान चीख रहे थे। यह मुठभेड़ मंगलवार को सूर्यास्त के ठीक बाद शुरू हुई। एक सुरक्षा अधिकारी ने बताया कि हमलावरों ने कुछ नागरिकों को मानव कवच बना रखा है।

विस्तृत हवाई अड्डा परिसर में एक संयुक्त नाटो अफगान ठिकाना भी है। शहर में पिछले दो दिनों में यह दूसरा सबसे बड़ा तालिबान हमला है। इस शहर को तालिबान की जन्मभूमि माना जाता है। आतंकवादी उच्च सुरक्षा वाले परिसर के प्रथम द्वार को भेदने में कामयाब रहे और एक पुराने स्कूल भवन में मोर्चा संभाल लिया। तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी लेने का दावा किया है।

Advertisement

तालिबान प्रवक्ता जबीउलला मुजाहिद ने ट्विटर पर कहा, भीषण मुठभेड़ में 150 अफगान और विदेशी सैनिक मारे गए हैं। अफगान राष्ट्रपति अशरफ गनी की हार्ट ऑफ एशिया सम्मेलन के लिए इस्लामाबाद यात्रा के दिन यह हमला किया गया।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: तालिबान, कंधार, रक्षा मंत्रालय, अफगानिस्तान, Taliban, Afghanistan, Kandhar Airport
OUTLOOK 09 December, 2015
Advertisement