Advertisement
21 March 2022

"यूक्रेनी के लीडरशिप को मारने के लिए रूस भेज रहा है आतंकवादी": यूक्रेन के खुफिया एजेंसी ने किया दावा

ANI

यूक्रेन की खुफिया एजेंसियों ने दावा किया है कि रूस मौजूदा युद्ध के बीच कीव में नेतृत्व को मारने के लिए एक नया आतंकवादी समूह भेज रहा है। एक फेसबुक पोस्ट में, यूक्रेन के रक्षा मंत्रालय के तहत खुफिया विभाग के मुख्य निदेशालय ने कहा कि "राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के करीबी एक रूसी प्रचारक और लीगा (वैग्नर) नामक एक रूसी भाड़े के समूह के मालिक येवगेनी प्रिगोझिन से जुड़े आतंकवादियों का एक और समूह पहुंचने लगा है।"

खुफिया विभाग ने कहा है कि अपराधियों का मुख्य कार्य यूक्रेन के शीर्ष सैन्य और राजनीतिक नेतृत्व को खत्म करना है। खुफिया एजेंसी के अनुसार, समूह का मुख्य लक्ष्य राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की, राष्ट्रपति प्रशासन के प्रमुख एंड्री यरमक और प्रधान मंत्री डेनिस श्यामल हैं।

खुफिया विभाग के अनुसार, "पुतिन ने व्यक्तिगत रूप से नए हमलों को अंजाम देने के लिए कुछ परदे के पीछे का आदेश दिया। पिछले सभी प्रयास आतंकवादियों की विफलता और उन्मूलन में समाप्त हो गए हैं।"

Advertisement

एजेंसी ने आगे कहा कि रूस "यूक्रेनी सरकार को अस्थिर करने, समाज का मनोबल गिराने, प्रतिरोध आंदोलन को बाधित करने और यूक्रेन के अंतर्राष्ट्रीय सहयोग को धीमा करने" की कोशिश करने के अपने प्रयासों को जारी रखे हुए है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Russia, Russia Ukraine, Russia Ukraine war, Ukraine Crisis, Ukraine War, Terrorist
OUTLOOK 21 March, 2022
Advertisement