Advertisement
09 May 2022

इमरान खान के बयान पर भड़के पीएम शहबाज शरीफ, गृहयुद्ध छेड़ने की योजना बनाने का लगाया आरोप

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अपने पूर्ववर्ती इमरान खान पर देश में गृहयुद्ध छेड़ने की योजना बनाने का आरोप लगाया है और देश की राष्ट्रीय संस्थाओं के खिलाफ बेबुनियाद कहानी गढ़ने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है।

शहबाज की टिप्पणी पाकिस्तान की शक्तिशाली सेना के उस बयान के बाद आया है जिसमें आर्मी ने अपने प्रमुख आलोचकों को सेना की अमर्यादित आलोचना करने से बचने की चेतावनी दी।

क्रिकेटर से नेता बने 69 वर्षीय को पिछले महीने अविश्वास प्रस्ताव के माध्यम से सत्ता से बाहर कर दिया गया था, जिस पर उनका आरोप है कि एक स्वतंत्र विदेश नीति के अनुसरण में स्थानीय खिलाड़ियों की मदद से अमेरिका द्वारा मास्टरमाइंड किया गया था।

Advertisement

उनकी सरकार को बचाने में आर्मी ने कुछ नहीं किया जिसपर उनके समर्थकों ने सेना को निशाना बनाने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया। शहबाज के कार्यालय ने रविवार देर रात एक बयान जारी कर एबटाबाद में एक रैली में खान के संबोधन को "पाकिस्तान के खिलाफ एक बड़ी साजिश" करार दिया।

शहबाज ने कहा कि रविवार को एबटाबाद में इमरान खान ने पाकिस्तान राज्य, पाकिस्तान के संविधान और पाकिस्तान के सम्मानित संस्थानों को चुनौती दी थी। उन्होंने आश्वासन दिया कि इसके खिलाफ  "कानूनी कार्रवाई की जाएगी।" शहबाज ने कहा कि खान जो कर रहे हैं उसे केवल साजिश के रूप में वर्गीकृत किया जा सकता है, राजनीति नहीं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: PM Shahbaz Sharif, Imran Khan, civil War, Army, Legal Action
OUTLOOK 09 May, 2022
Advertisement