Advertisement
02 December 2016

ट्रंप को नहीं है दक्षिण एशिया के सही हालात का अंदाजा : रिपोर्ट

google

फोर्ब्स पत्रिका ने बताया कि ट्रंप की लच्छेदार बातों से ऐसा संदेश गया कि उन्हें अमेरिका, पाकिस्तान और भारत के मुद्दों के बारे में जानकारी नहीं है। पत्रिका के अनुसार, उनकी बातचीत को उनके प्रशासन के रूख के शुरूआती संकेत के तौर पर लिया जा सकता है। जब वह कहते हैं कि पाकिस्तान कितना शानदार है और उनकी दोस्ती कितनी मजबूत है तो यह मायने रखता है। यह मायने रखता है कि वह बहुत अच्छी प्रतिष्ठा,  शानदार काम... शानदार देश,  अच्छी जगह,  अच्छे लोग जैसे शब्दों का प्रयोग करते हैं।

इसने लिखा है, इससे एक संदेश यह जाता है कि उन्हें अमेरिका, पाकिस्तान और भारत के बीच मुद्दों के बारे में जानकारी नहीं है। पत्रिका ने लिखा है कि ट्रंप को दक्षिण एशिया की जमीनी हकीकत का पता नहीं है और शरीफ के साथ उनकी बिना जानकारी की इस वार्ता से भारत में असहज संदेश जा सकता है।

इस बीच एक प्रमुख हिंदू अमेरिकी संगठन ने ट्रंप से पाकिस्तान के रिकार्ड और खास तौर से आतंकवाद और मानव अधिकारों के प्रति उसके रिकार्ड का सावधानी से अध्ययन करें। हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन के कार्यकारी निदेशक सुहाग शुक्ला ने कहा, पाकिस्तान के साथ निपटने में कूटनीति की जरूरत है, लेकिन निर्वाचित राष्ट्रपति ट्रंप और उनके प्रशासन को देश के दोहरे रिकार्ड के बारे में पूरी जानकारी रखने के बाद ही आगे बढ़ने की जरूरत है।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: President-elect, Donald Trump, Pakistan, Prime Minister, Nawaz Sharif, India, unwelcome message, America
OUTLOOK 02 December, 2016
Advertisement