Advertisement
04 August 2015

पाकिस्तान से गीता को भारत लाने की कोशिश

arab news

कराची। पाकिस्तान में एक दशक से अधिक समय से रह रही मूक बधिर भारतीय लड़की को अपने परिवार से मिलने की आस जगी है। पाकिस्तान में भारतीय राजदूत इस सिलसिले में उससे मुलाकात कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार भारतीय उच्चायुक्त टीसए राघवन और उनकी पत्नी बुधवार को गीता से मिलने जा सकते हैं। गीता के घर लौटने और परिवार से मिलाने की अपील को देखते हुए भारतीय उच्चायोग से एक पूरा प्रतिनिधिमंडल भी कराची में उससे मुलाकात कर सकता है।

 

सुषमा स्वराज का ट्वीट

Advertisement

इससे पहले विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी गीता को लेकर ट्वीट किया था। सुषमा ने लिखा कि इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायोग को निर्देश दिया है लड़की से मिलकर उसकी समस्या का समाधान किया जाए समझा जाता है कि गीता बचपन में गलती से सरहद पार कर पाकिस्तान में आ गयी थी।

  

फिल्म बजरंगी भाईजान से जगी गीता के लिए उम्मीद

 

गीता को अपने परिवार से मिलने की उम्मीद फिल्म बजरंगी भाईजान की जबरदस्त सफलता के चलते मिली है। सलमान की फिल्म में एक मूक बधिर लड़की का किरदार है जो गलती से सरहद पार कर पाकिस्तान से भारत चली आती है और घर वापस नहीं लौट पाती। एक भारतीय व्यक्ति उस लड़की की देखभाल करता है और उसके परिवार से मिलवाता है। गीता के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ था। पाकिस्तान की मीडिया में भी गीता को उसके परिवार से मिलाने की मुहिम चल पड़ी।

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: गीता, गीता, भारत, पाकिस्तान, राघवन, भारतीय उच्चायुक्त, कराची, सरहद
OUTLOOK 04 August, 2015
Advertisement