Advertisement
29 October 2020

कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच फ्रांस में नया लॉकडाउन

फ्रांस में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ रहे मामलों को नियंत्रण में करने के लिए सरकार को मजबूरन एक बार फिर नया देशव्यापी लॉकडाउन लगाना पड़ रहा है जिसे शुक्रवार से लागू किया जाएगा।

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन ने बुधवार शाम को इसकी घोषणा की। उन्होंने देश को संबोधित करते हुए कहा, "नए लॉकडाउन में घर के बाहर जाने के लिए केवल अधिकृत अनुमति दी जायेगी। इसके अलावा काम पर जाने के लिए, चिकित्सा नियुक्ति के लिए, सहायता प्रदान करने के लिए और खरीदारी पर जाने के लिए ही घर से बाहर जाने की अनुमति होगी।"

राष्ट्रपति ने कहा कि पहले के लॉकडाउन के मुकाबले इस बार नर्सरी, प्राथमिक विद्यालय और मध्य विद्यालय खुले रहेंगे। उन्होंने कहा, "हमारे बच्चे स्कूल प्रणाली के साथ संपर्क में रहेंगे और शिक्षा से वंचित नहीं होंगे।"

Advertisement

फ्रांस में पिछले 24 घंटो के दौरान कोरोना संक्रमण से 523 लोगों की मौत हुई है और 33,417 लोग संक्रमित हुये हैं। वही कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 35,541 और संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 198,695 हो गया है।

फ्रांस की डेटा वेबसाइट के अनुसार वर्तमान में कोविड-19 के 18,978 मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में उपचार किया जा रहा है जिनमें से 2918 की हालत गंभीर है और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कोरोना वायरस, बढ़ते मामले, फ्रांस, नया लॉकडाउन, New lockdown, France, rising Corona Virus cases
OUTLOOK 29 October, 2020
Advertisement