Advertisement
04 January 2017

यूएई में दाउद इब्राहिम की 15 हजार करोड़ की संपत्ति जब्‍त

google

दाऊद की यूएई में कई संपत्तियां हैं, जिनमें होटल और कई कंपनियों में शेयर भी शामिल हैं। मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक दुबई में भी दाऊद की संपत्तियों को सील किया गया है। भारत से दाऊद की दुबई में संपत्तियों की सूची हासिल होने के बाद हाल ही में यूएई सरकार ने जांच शुरू की थी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पिछले साल यूएई की यात्रा के दौरान यह सूची दुबई सरकार को सौंपी गई थी। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल भी इस यात्रा के दौरान मोदी के साथ थे। भारत सरकार ने यूएई सरकार से दाऊद और उसके सिंडिकेट की संपत्तियां जब्त करने का आग्रह किया था। भारत की ओर से सौंपी गई सूची में दाऊद के भाई अनीस इब्राहिम की दुबई में स्थित कंपनी गोल्डन बॉक्स का नाम भी शामिल था।

दुबई के अलावा दाऊद ने मोरक्को, स्पेन, सिंगापुर, थाईलैंड, साइप्रस, टर्की, भारत, पाकिस्तान और ब्रिटेन में भी निवेश कर रखा है। 

Advertisement

दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि सरकार दाऊद को भारत लाने की कोशिशों में जुटी हुई है। अमेरिका भी दाऊद के पाकिस्तान में होने की पुष्टि कर चुका है। एक दिन पहले ही फिल्म निर्देशक विशाल मेहरा और प्रोड्यूसर विनोद रमानी ने छोटा शकील की ओर से धमकी मिलने की शिकायत पुलिस में दर्ज कराई थी। उन्होंने कहा है कि धमकी में उनकी आने वाली फिल्म कॉफी विद डी के वे सीन हटाने के लिए कहा गया है, जिनमें दाऊद का मजाक उड़ाया गया है। 

 

  

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: यूएई, दाउद इ्ब्राहिम, करोड़, संंपत्ति, पीएम मोदी, केंद्र सरकार, central government, pm modi, uae, daud ibrahim
OUTLOOK 04 January, 2017
Advertisement