Advertisement
15 December 2015

अर्जेंटीना में एक बस हादसे में 43 पुलिसवालों की मौत

twitter

साल्टा प्रांत के आपात मामलों के प्रमुख फ्रांसिस्को मारिनारो ने जानकारी दी कि दुर्घटना के कारणों के बारे में जांच की जा रही है लेकिन अधिकारियों का मानना है कि संभवत: बस का टायर अचानक से फट गया जिसकी वजह से बस पुल से नीचे जा गिरी। बस 15 मीटर नीचे उल्टी होकर गिरी। अधिकारियों ने बताया कि इस हादसे में घायल हुए आठ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह बस एक काफिले का हिस्सा थी। यह काफिला सुरक्षा व्यवस्था सुचारू करने के लिए निकटवर्ती जुजुए प्रांत में जा रहा था जहां नए गवर्नर द्वारा नौकरियों में कटौती की शीघ्र घोषणा किए जाने की संभावना है। राष्ट्रपति मारिशियो माकरी ने अधिकारियों के परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट की है और राष्ट्रीय स्तर पर शोक मनाए जाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा,  अर्जेंटीना के लोगों को इन परिवारों से साथ खड़े होना चाहिए।

 

अधिकारियों ने शुरूआत में जानकारी दी थी कि हादसे में 20 लोगों की मौत हुई है लेकिन आपातकर्मियों ने जब मलबे के भीतर से शवों को निकाला तो मृतकों की संख्या बढ गई। यह दुर्घटना ऐसे पर्वतीय इलाके में हुई है जहां घने जंगल हैं। रोसालियो डे ला फ्रोंटेरा के एक स्थानीय मेयर गुस्तावो सोलिस ने बताया कि जिस सड़क पर हादसा हुआ, वह खराब स्थिति के लिए जानी जाती है। उन्होंने कहा,  हम में से जो लोग इस इलाके को जानते हैं, वे कोशिश करते हैं कि रात में वहां वाहन नहीं चलाएं।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: उत्तरी अर्जेंटीना, बस, पुलिस अधिकारी, मौत, दुर्घटना, हादसा, पुलिसकर्मी, नदी, साल्टा प्रांत, आपात मामले, फ्रांसिस्को मारिनारो, मारिशियो माकरी North Argentina, Bus, Police Officers, Death, Accident, River, Salta Province, Emergency Affairs, President, Mauricio Macri
OUTLOOK 15 December, 2015
Advertisement