Advertisement
10 October 2015

तुर्की में शांति रैली के दौरान हुए धमाके में 86 लोगों की मौत

गूगल

प्रत्यक्षदर्शियों ने एएफपी को बताया कि जमीन पर लाशें पड़ी देखीं गईं जबकि एनटीवी और दोगान संवाद समिति ने बताया कि कम से कम 20 लोग मारे गए हैं। समाचार एजेंसियों ने इन विस्फोटों में अब तक 86 लोगों के मरने की सूचना दी है। खबर के अनुसार करीब दो सौ लोग घायल हैं। शुरुआती खबरों में बताया गया था कि एक भीषण विस्फोट हुआ, जबकि तुर्की मीडिया का कहना है कि कुछ देर के अंतराल पर दो विस्फोट हुए।

सरकारी अनातोलिया संवाद समिति ने बताया कि प्रशासन यह पता लगाने का प्रयास कर रहा है कि क्या ये आत्मघाती हमलावर द्वारा किए गए विस्फोट थे। प्रधानमंत्री अहमद दोवूतोगलू को स्वास्थ्य मंत्री महमत मुआजिनोगलू ने विस्फोट की जानकारी दी। एक तुर्की अधिकारी ने एएफपी को कोई अधिक ब्यौरा दिए बिना बताया,  हम विस्फोट की जांच कर रहे हैं और जितना जल्द संभव होगा, जनता के साथ जानकारी साझा की जाएगी। जिस स्थान पर विस्फोट हुआ वहां दिन में वामपंथी समूहों द्वारा शांति रैली का आयोजन किया जाना था। रैली के आयोजन में कुर्दिश पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के समर्थक भी शामिल थे।

तुर्की में ऐसे समय में ये विस्फोट हुए हैं जब वहां एक नवंबर को चुनाव होना है। जुलाई में दो वर्षीय संघर्ष विराम समझौता टूटने के बाद सरकारी बलों और उग्रवादियों के कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी के बीच संघर्ष पहले ही फिर से शुरू हो चुका है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: तुर्की, अंकारा, धमाके, 20 मरे, 100 घायल, शांति रैली, Turkey, Ankara, blast, 20 dead, 100 injured, peace rally
OUTLOOK 10 October, 2015
Advertisement