Advertisement
03 November 2016

ओबामा ने कहा : हम अधूरी सूचना पर कार्य नहीं करते

फाइल फोटो PTI

ओबामा अपने बयानों में एफबीआई के निदेशक जेम्स बी कोमे की आलोचना करते प्रतीत हुए लेकिन व्हाइट हाउस ने इस बात से इनकार कर दिया कि राष्ट्रपति के बयान से ऐसा कुछ लगता है। उन्होंने कल कहा, मुझे लगता है कि यह नियम है कि जब कोई जांच होती है तो हम किसी संकेत पर कार्य नहीं करते। हम अधूरी सूचना पर काम नहीं करते। हम लीक हुई जानकारी पर काम नहीं करते। हम लिए गए ठोस निर्णयों पर काम करते हैं।

ओबामा ने कहा कि उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए सोच-समझकर प्रयास किए हैं कि ऐसा प्रतीत न हो कि वह इन मूल्यांकनों को करने की स्वतंत्र प्रक्रियाओं में दखल दे रहे हैं। ओबामा ने हिलेरी के प्रति अपना भरोसा जताया।

उन्होंने नाउ...दिस को दिए एक साक्षात्कार में कहा, मैं जानता हूं कि हिलेरी ऐसी इंसान हैं जिन्होंने हमेशा पहले अमेरिका एवं अमेरिकियों के हित के बारे में सोचा है। ओबामा ने एफबीआई, न्याय विभाग एवं बार बार की गई कांग्रेस की जांचों के निष्कर्षों का हवाला देते हुए कहा कि हिलेरी ने कुछ गलतियां की हैं लेकिन ऐसा कुछ नहीं है जिसे लेकर अभियोग चलाया जाए। इस बीच व्हाइट हाउस ने इस बात से इनकार किया कि इस मामले पर ओबामा ने जो बयान दिया है उससे यह प्रतीत होता है कि उन्होंने इस संबंध में एफबीआई के निर्णय के आलोचना की।

भाषा

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: FBI, US President, Barack Obama, Hillary Clinton
OUTLOOK 03 November, 2016
Advertisement