Advertisement
05 November 2016

अलकायदा के खतरे को लेकर सचेत है अमेरिका : व्हाइट हाउस

गूगल - प्रतीकात्मक फोटो

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के साथ कल उत्तर कैरोलिना के इस शहर के लिए उड़ान भरते समय संवाददाताओं से कहा, अहम कार्यक्रमों के आसपास अमेरिका को जो खतरे होते हैं, हम उन्हें लेकर सचेत हैं। कभी-कभी ये खतरे छुट्टियों के दिन होते हैं, जैसे कि वर्ष के अंत की छुट्टियां या अन्य अवकाश।

उन्होंने कहा, कभी-कभी खतरा राष्ट्रीय महत्ता के अहम कार्यक्रमों के आसपास होता है इसलिए हम चुनावी दिन जैसे राष्ट्रीय कार्यक्रम के आसपास बढ़े खतरे की आशंका को लेकर निश्चित ही सचेत हैं। अर्नेस्ट ने कहा, हम इन खतरों को लेकर सचेत हैं, ऐसे में राष्ट्रपति का राष्ट्रीय सुरक्षा दल एवं निश्चित ही हमारा घरेलू सुरक्षा विभाग अमेरिकी लोगों की रक्षा करने के लिए आवश्यक कदम उठा रहा है। उन्होंने कहा कि उन्होंने अलकायदा के खतरों के बारे में रिपोर्ट देखी हैं। उन्होंने कहा, मैं विशेष रूप से उन पर टिप्पणी नहीं कर सकता। मेरे पास कोई नया खुफिया मूल्यांकन बताने को नहीं है।

अर्नेस्ट ने कहा, मैं आपको यह बता सकता हूं कि राष्ट्रपति और उनका राष्ट्रीय सुरक्षा दल अमेरिका के सामने मौजूद सभी खतरों को लेकर सतर्क है। उन्होंने कहा कि ओबामा को अमेरिका के सामने मौजूद खतरों के बारे में प्रतिदिन सूचना दी जाती है।

भाषा

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अलकायदा, खतरा, अमेरिका
OUTLOOK 05 November, 2016
Advertisement