Advertisement
14 September 2016

अमेरिका: पूर्व विदेश मंत्री कोलिन पॉवेल ने ट्रंप को बताया राष्ट्रीय शर्म

गूगल

मशहूर समाचार वेबसाइट बजफीड न्यूज ने मंगलवार को प्रसारित एक रिपोर्ट में कहा कि पॉवेल ने यह बात 17 जून को एक पत्रकार एमिली माइलर को लिखे एक निजी ईमेल में कही थी। ट्रंप को एक राष्ट्रीय शर्म और अंतरराष्ट्रीय तौर पर अस्पृश्य बताने के अलावा पॉवेल ने कहा था कि रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार खुद को तबाह करने के रास्ते पर बढ़ रहे हैं और डेमोक्रेट्स द्वारा उनपर हमला किए जाने की भी जरूरत नहीं है। बीते 21 अगस्त के एक अन्य ईमेल में सेवानिवृत्त सैन्य जनरल पॉवेल ने ट्रंप की उस नस्ली मुहिम को लेकर हमला बोला था, जिसमें उन्होंने कहा था कि बराक ओबामा का जन्म अमेरिका में नहीं हुआ था।

बजफीड की खबर के अनुसार, पॉवेल ने लिखा, हां, पूरा बर्थर मूवमेंट नस्ली था। 99 प्रतिशत लोग यही मानते हैं। जब ट्रंप इस बात को कायम नहीं रख सके तो उन्होंने कहा कि वह यह भी देखना चाहते हैं कि प्रमाणपत्र पर उनके मुस्लिम होने का जिक्र है या नहीं। पॉवेल ने बजफीड को लिखा, मुझे इसपर और ज्यादा टिप्पणी नहीं करनी। मैं इससे इंकार नहीं कर रहा हूं। दिसंबर 2015 में सीएनएन के प्रस्तोता फरीद जकारिया को लिखे एक अन्य ईमेल में उन्होंने चेताया था कि ट्रंप को अत्यधिक प्रचार न दिया जाए।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अमेरिका, पूर्व विदेश मंत्री, कॉलिन पॉवेल, डोनाल्ड ट्रंप, राष्ट्रीय शर्म, अस्पृश्य व्यक्ति, बजफीड न्यूज, एमिली माइलर, रिपब्लिकन पार्टी, डेमोक्रेटिक पार्टी, US, Former Foreign Secretary, Colin Powell, Donald Trump, National disgrace, International pariah, BuzzFeed New
OUTLOOK 14 September, 2016
Advertisement