Advertisement
30 October 2015

अमेरिका में पुलिस दरिंदगी का शिकार हुआ भारतीय बुजुर्ग

file photo

हंट्सविले में संघीय ग्रैंड जूरी के सामने गवाही देते हुए कैनी सैंडर्स ने कहा कि पूर्व पुलिस अधिकारी एरिक पार्कर का 58 वर्षीय सुरेशभाई पटेल के साथ व्यवहार प्रचलित पुलिस मानकों के अनुरूप नहीं था। पटेल अब धीरे-धीरे स्वस्थ हो रहे हैं। सैंडर्स शेरिफ विभाग के कप्तान हैं जो राज्य पुलिस के प्रशिक्षण पाठ्यक्रम को देखते हैं।

सड़क पर चलने के दौरान पार्कर ने पटेल को रोका। पटेल अंग्रेजी नहीं जानते थे। जब पटेल ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी तो पार्कर ने उन्हें जमीन पर बहुत तेज पटक दिया जिस वजह से वह आंशिक रूप से लकवाग्रस्त हो गए। इस मामले में पार्कर पर फिर से मुकदमा इस हफ्ते शुरू हुआ है। उस पर छह फरवरी को काउंटी लाइन रोड पर मेडिसन के पास पटेल के साथ धक्का मुक्की के बाद पटेल के नागरिक अधिकारों के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है। 14 सदस्यीय जूरी में 11 महिलाएं और तीन पुरूष हैं।

संघीय अभियोजकों ने कहा कि पटेल अलबामा में अपने बेटे के घर अपने नवजात पोते से मिलने के लिए गए थे। एक पुलिस अधिकारी ने उन्हें जमीन पर पटक दिया था जिसके बाद वह लकावग्रस्त हो गए। उन्होंने कम से कम पांच बार कहा था कि वह अंग्रेजी नहीं जानते हैं।

Advertisement

 

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: भारतीय बुजुर्ग, अमेरिका, पुलिस उत्‍पीड़न, हिंसा, मुकदमा, प्रवासी भारतीय
OUTLOOK 30 October, 2015
Advertisement