Advertisement
20 September 2016

ट्रंप घृणा और हिंसा भड़काते हैं, जो पहले कभी नहीं देखा गया: हिलेरी

गूगल

रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी ने सोमवार को पेंसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली में कहा, आप राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार को देखें जो नफरत एवं हिंसा भड़काते हैं। हमने किसी भी प्रचार मुहिम में पहले ऐसा कभी नहीं देखा। नफरत पैदा करने वाले भाषण देना आम बात हो रही है। उन्होंने कहा, और इसके बावजूद मुझे इस बात का यकीन है कि अमेरिका के सबसे अच्छे दिन आने वाले हैं। ऐसा उन प्रेरणादायी युवकों के कारण है जिनसे मैं रोज मिलती हूं। हिलेरी ने पेंसिल्वेनिया के लोगों से अपील की कि वे नवंबर में होने वाले आम चुनाव में उनकी बात निष्पक्ष होकर सुनें। उन्होंने कहा, जिन मतदाताओं ने अभी तक फैसला नहीं किया है, मैं उनसे कहती हूं कि हम दोनों की बात निष्पक्ष होकर सुनें। हम दोनों को हमारे विचारों के लिए जवाबदेह बनाएं। मैं यह वादा नहीं कर सकती कि आप हमेशा मुझसे सहमत होंगे लेकिन मैं आपसे यह वादा कर सकती हूं कि आपके जीवन को बेहतर बनाने के लिए मैं सबसे अधिक मेहनत करूंगी। मैं कितने भी मुश्किल हालात पैदा होने पर नहीं रूकूंगी।

हिलेरी ने कहा, हमारे सामने एक ऐसा प्रतिद्वंद्वी है जिसका कारोबार में नस्लीय भेदभाव करने का लंबा इतिहास रहा है, जो श्वेतों को सर्वोच्च मानने वाले विचारों को रीट्वीट करता है, जिसने हमारे पहले अश्वेत राष्ट्रपति को राष्ट्रपति बनने के अयोग्य ठहराने के लिए आंदोलन चलाया और वह आज भी इस बारे में झूठ बोल रहा है। वह राष्ट्रपति ओबामा, उनके परिवार और अमेरिकी लोगों से माफी मांगने को तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि अमेरिका को इस नफरत के खिलाफ खड़े होना होगा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अमेरिका, राष्ट्रपति पद, चुनाव, डेमोक्रेटिक उम्मीदवार, हिलेरी क्लिंटन, रिपब्लिकन उम्मीदवार, डोनाल्ड ट्रंप, घृणा, हिंसा, चुनाव प्रचार, नस्लीय भेदभाव, अश्वेत राष्ट्रपति, राष्ट्रपति ओबामा, US, President Post, Election, Hillary Clinton, Donald Trump, Democratic Party, Repub
OUTLOOK 20 September, 2016
Advertisement