Advertisement
21 April 2016

कन्वेंशन से पहले 1400 डेलीगेट का समर्थन चाहते हैं ट्रंप

गूगल

वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार आंतरिक दस्तावेज दर्शाते हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के दावेदार ट्रंप के चुनाव प्रचार सलाहकारों ने उनके क्लीवलैंड कंवेंशन में जाने से पहले 1400 डेलीगेट का समर्थन प्राप्त करने की योजना बनाई है।

राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने के लिए 1237 से अधिक डेलीगेट के समर्थन की आवश्यकता है। 69 वर्षीय ट्रंप की प्रचार मुहिम के मंगलवार रात को भेजे गए आंतरिक ज्ञापन पत्र में इन योजनाओं का जिक्र किया गया है। ज्ञापन पत्र में कहा गया है, हम अधिकतर डेलीगेट का समर्थन प्राप्त करेंगे और अगले सप्ताह ही कन्वेंशन से पहले 1237 डेलीगेट का समर्थन हासिल करने के अन्य दावेदारों के रास्ते बंद कर देंगे।

वाशिंगटन पोस्ट में आंतरिक ज्ञापन पत्र के हवाले से बताया गया है कि ट्रंप की प्रचार मुहिम ने 1400 से अधिक डेलीगेट का समर्थन प्राप्त करने की योजनाएं बनाई हैं। हालांकि ट्रंप के प्रतिद्वंद्वी टेड क्रूज का दावा है कि ट्रंप कन्वेंशन से पहले 1237 के आंकड़े को नहीं छू पाएंगे। क्रूज ने फिलाडेल्फिया रेडियो से कहा, हम इस समय कंटेस्टेड कन्वेंशन की ओर बढ़ रहे हैं। किसी को 1237 डेलीगेट का समर्थन नहीं मिल रहा।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अमेरिका, राष्ट्रपति पद, चुनाव, प्रत्याशी, रिपब्लिकन, डोनाल्ड ट्रंप, टेड क्रूज, डेलीगेट, पार्टी कन्वेंशन
OUTLOOK 21 April, 2016
Advertisement