Advertisement
04 November 2016

मुकाबला करीब का होगा, बाहर निकलें और मतदान करें : ओबामा ने समर्थकों से कहा

फाइल फोटो PTI

ओबामा ने फ्लोरिडा के जैक्सनविल में कल एक चुनावी रैली में अपने हजारों समर्थकों से कहा, मैं यहां आप सब को यह बताने के लिए हूं कि यह मुकाबला करीब का होगा और आप इसे हल्के में नहीं ले सकते। ओबामा ने कल फ्लोरिडा में दो रैलियों को संबोधित किया।

उन्होंने कहा, अगर हम यह चुनाव नहीं जीतते हैं तो हमने पिछले आठ वर्षों में जितनी प्रगति की है वह मिट्टी में मिल जाएगी। इसलिए हमें इस चुनाव में यह सेाच कर काम करना होगा कि हमारा भविष्य इस पर निर्भर करता है। आपको पता है कि हमारा भविष्य इस पर निर्भर करता है। हिलेरी क्लिंटन के लिए एक मजबूत जमीन तैयार करते हुये,  ओबामा ने कहा कि इस दौड़ में सिर्फ एक उम्मीदवार ऐसी है जिन्होंने अपना पूरा जीवन अमेरिका की उन्नति के लिए समर्पित कर दिया और वहीं अमेरिका की अगली राष्ट्रपति हैं, हिलेरी क्लिंटन।

ओबामा ने कहा कि व्हाइट हाउस में प्रवेश के लिए ट्रंप योग्य नहीं हैं। इस पद के लिए क्लिंटन सबसे योग्य हैं। उन्होंने दर्शकों की वाहवाही के बीच कहा, एक तरफ आपको एक ऐसा व्यक्ति मिला है जिसके बारे में आप जानते हैं कि वह योग्य नहीं है दूसरी तरफ एक ऐसी इनसान हैं जो उत्कृष्ट रूप से योग्य हैं तो अब एक ही चीज करने के लिए बाकी है और वह मतदान है।

Advertisement

उन्होंने कहा, एक तरफ ऐसा व्यक्ति है जो हमारे लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाएगा, जो विशिष्ट रूप से अयोग्य है और अधिक योग्य बनने में कोई रचि नहीं दिखाता। लेकिन अच्छी खबर यह है कि आप सब यह सुनिश्चित करने के लिए पूरी तरह से योग्य हैं कि उस व्यक्ति को यह पद नहीं मिल पाये।

 भाषा

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: बराक ओबामा, मतदान, हिलेरी क्लिंटन
OUTLOOK 04 November, 2016
Advertisement