Advertisement
07 March 2015

ओबामा की हत्या की साजिश

एपी

अमेरिका की राजधानी पर हमले की साजिश रचने के आरोपी क्रिस्टोफर ली कॉर्नेल ने जेल से टीवी स्टेशन को फोन पर बताया कि यदि उसे गिरफ्तार नहीं किया जाता तो वह वाशिंगटन जाता और राष्ट्रपति बराक ओबामा की कनपटी पर बंदूक रख देता।

सिनसिनाती में डब्ल्यूएक्सआईएक्स टीवी ने बताया कि क्रिस्टोफर ली कॉर्नेल (20) ने केंटुकी जेल से उन्हें बताया कि वह इस्लामिक स्टेट समूह का समर्थक है और आतंकी समूहों पर अमेरिकी कार्रवाई का बदला लेने के लिए वह अमेरिका के सरकारी अधिकारियों को मारने की साजिश रच रहा था। टीवी स्टेशन ने बीती रात उसके साक्षात्कार का कुछ हिस्सा प्रसारित किया।

जब उससे यह पूछा गया कि अगर जनवरी में वह पकड़ा नहीं जाता तो क्या करता, इस पर कॉर्नेल ने जवाब दिया, मैं अपनी बंदूक को ओबामा की कनपटी पर रखकर गोली चला देता। इसके बाद मैं सीनेट और प्रतिनिधि सभा के सदस्यों को गोली मारता और इस्राइल के दूतावास समेत कई और इमारतों को अपना निशाना बनाता।

Advertisement

कॉर्नेल ने कहा कि वह इसलिए हमले करना चाहता था क्योंकि अमेरिका विशेषकर राष्ट्रपति ओबामा इस्लामिक स्टेट के खिलाफ युद्ध छेड़ना चाहते हैं। उसने कहा, वह कह सकते हैं कि मैं आतंकवादी हूं लेकिन आप जानते हैं कि हम अमेरिकी सैन्य बलों को आतंकवादी के तौर पर ही देखते हैं, जो हमारी जमीन पर आकर,  हमारे संसाधन चुरा रहे हैं, हमारे लोगों को मार रहे हैं और हमारी महिलाओं से बलात्कार कर रहे हैं।

खुद को बार-बार मुस्लिम बता रहे कॉर्नेल ने कहा कि इस्लामिक स्टेट को व्यापक समर्थन प्राप्त है। उसने कहा,  हम ओहायो में हैं, हम हर राज्य में हैं। जितना आप सोचते हैं, हम उससे कहीं अधिक संगठित हैं। कॉर्नेल अभी केंटुकी जेल में सजा काट रहा है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अमेरिका, राष्ट्रपति, बराक ओबामा, आतंकी, इस्लामिक स्टेट, इंटरव्यू
OUTLOOK 07 March, 2015
Advertisement