Advertisement
03 January 2018

नॉर्थ कोरिया की धमकी पर बोले ट्रंप, मेरे पास ज्यादा बड़ा और पॉवरफुल न्यूक्लियर बटन

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नॉर्थ कोरिया के तानाशाह की एटमी जंग की धमकी का जवाब उसी के अंदाज में दिया है। ट्रम्प ने एक ट्वीट में कहा- मेरे पास ज्यादा बड़ा और ताकतवर न्यूक्लियर बटन है और ये काम भी करता है।

डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को एक ट्वीट के जरिए किम जोंग उन को जवाब दिया। ट्रंंप ने अपने ट्वीट में कहा- क्या कोई भुखमरी से जूझ रहे देश में उसे (किम जोंग उन को) ये बताएगा कि मेरे पास भी न्यूक्लियर बटन है लेकिन ये उनसे कहीं ज्यादा बड़ा और ज्यादा ताकतवर है।

ह्वाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी सराह सैंडर्स ने बाद में कहा- नॉर्थ कोरिया को लेकर अमेरिका की सोच बदली नहीं है। हम उसे दुनिया के लिए खतरा मानते हैं।

Advertisement

बता दें कि नए साल पर किम जोंग उन ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा था कि एटमी हथियार लॉन्च करने का बटन हमेशा उनकी टेबल पर रहता है और वो इसके जरिए पूरे अमेरिका को तबाह कर सकते हैं।

अमेरिका और नॉर्थ कोरिया के बीच संबंध लगातार तल्ख होते जा रहे हैं। दोनों की जुबानी जंग तीखी हो चली है। इस बीच गौर करने लायक बात ये है कि डोनाल्ड ट्रंप अपने ट्विटर पर काफी मुखर हो चुके हैं। हाल ही में उन्होंने पाकिस्तान को लेकर भी ट्वीट किया था कि पाक से उन्हें सिर्फ झूठ और धोखा ही मिला है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: donald trump, kim jong un, north korea, usa, nuclear
OUTLOOK 03 January, 2018
Advertisement