Advertisement
12 November 2016

'कमला हैरिस में अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति बनने की क्षमता'

गूगल

अमेरिकी सीनेट के लिए हुए चुनाव में 51 वर्षीय कमला हैरिस कैलिफोर्निया से निर्वाचित हुई हैं। कमला सीनेट में चुनी जाने वाली प्रांत की पहली अश्वेत एवं एशियाई सदस्य हैं। कमला की मां चेन्नर्ई से हैं और पिता जमैका के रहने वाले हैं। अपना चुनाव जीतने के साथ ही उन्होंने ट्रंप की आव्रजन विरोधी नीतियों एवं बड़े पैमाने पर निर्वासन की नीति के खिलाफ अपना राष्ट्रव्यापी अभियान शुरू कर दिया। लोकप्रिय समाचार वेबसाइट हफिंगटन पोस्ट ने कल एक रिपोर्ट में लिखा, कमला हैरिस से मिलें जो पहली महिला राष्ट्रपति बन सकती हैं। कैलिफोर्निया की लोकप्रिय अटॉर्नी जनरल कैपिटोल हिल में जगह बना चुकी हैं। व्हाइट हाउस अगली मंजिल हो सकती है।

प्रसिद्ध न्यूज पोर्टल का लेख कमला के ट्रंपवाद की निंदा करने के एक दिन बाद आया है। न्यूज पोर्टल ने कहा कि कमला पहले ही सीनेट का चुनाव जीतकर इतिहास रच चुकी हैं और कैलिफोर्निया की अटॉर्नी जनरल के तौर पर उनका प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड रहा है और मौजूदा राष्ट्रपति बराक ओबामा एवं उपराष्ट्रपति जो बाइडेन सहित डेमोक्रेटिक पार्टी का शीर्ष नेतृत्व उनसे प्रभावित है। हफिंगटन पोस्ट ने लिखा, अगर कमला 2020 में राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ने का फैसला करती हैं तो ये गठबंधन देश भर में उनका प्रोफाइल बढ़ा सकते हैं।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: कमला हैरिस, हिलेरी क्लिंटन, इतिहास, मीडिया रिपोर्ट, कैलिफोर्निया, अटॉर्नी जनरल, महिला राष्ट्रपति, क्षमता, अमेरिकी सीनेट, डोनाल्ड ट्रंप, आव्रजन विरोधी नीति, हफिंगटन पोस्ट, Kamla Harris, Hillary Clinton, History, Media Report, California, Attorney General, Woman Preside
OUTLOOK 12 November, 2016
Advertisement