Advertisement
07 May 2016

ईमेल मामले में हिलेरी क्लिंटन से पूछताछ करेगी एफबीआई: रिपोर्ट

गूगल

अमेरिका की संघिय जांच एजेंसी एफबीआई और विधि मंत्रालय इस बात की जांच कर रहे हैं कि क्या ईमेल मामले में किसी नियम का उल्लंघन हुआ या नहीं, या ईमेल मामले के कारण किसी संवेदनशील सूचना से समझौता किया गया या नहीं। फॉक्स न्यूज की खबर के अनुसार, हिलेरी से पूछताछ से पहले शीर्ष जांच एजेंसी ने उनकी एक करीबी मित्र हुमा आबदीन से पूछताछ की। सीबीएस न्यूज के मुताबिक, राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवारी की अग्रणी दावेदार हिलेरी से इस मामले की जांच के संदर्भ में एफबीआई आने वाले सप्ताहों में पूछताछ कर सकती है। सीबीएस न्यूज के अनुसार, हिलेरी की प्रचार मुहिम में कहा गया है कि उन्हें विश्वास है कि एफबीआई की जांच में यही बात सामने आएगी कि कुछ भी गलत नहीं हुआ।

 

बहरहाल, फिलहाल जांच पर कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है। 68 वर्षीय हिलेरी पहले ही यह स्वीकार चुकी हैं कि निजी ईमेल सर्वर का इस्तेमाल एक चूक थी। लेकिन, उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इसकी वजह से किसी संवेदनशील सूचना से समझौता नहीं किया गया। लीबिया के बेनगाजी में अमेरिकी मिशन पर हुए एक आतंकवादी हमले के मामले से निपटने के हिलेरी के तरीके पर रिपब्लिकन नेतृत्व वाली कांग्रेशनल जांच के दौरान सबसे पहले 2015 में इस बात का खुलासा हुआ था कि हिलेरी ने ईमेल के जरिये आधिकारिक एवं निजी बातचीत के लिए एक निजी सर्वर का इस्तेमाल किया। 2012 में हुए इस हमले में अमेरिकी दूत और तीन अन्य अमेरिकी नागरिकों की मौत हो गई थी।

Advertisement

 

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अमेरिका, विदेश मंत्री, निजी ईमेल सर्वर, एफबीआई, हिलेरी क्लिंटन, पूछताछ, मीडिया रिपोर्ट, निजी बातचीत, लीबिया, बेनगाजी, अमेरिकी मिशन, फॉक्स न्यूज, हुमा आबदीन, सीबीएस न्यूज, राष्ट्रपति पद, डेमोक्रेटिक पार्टी, US, Hilary Clinton, FBI, Probe, Email server, Media Report, Fox Ne
OUTLOOK 07 May, 2016
Advertisement