Advertisement
13 November 2016

चुनाव जीतने के बाद ट्रंप ने की हिलेरी की तारीफ, बताया मजबूत और बुद्धिमान

गूगल

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव में उनकी प्रतिद्वंद्वी रहीं हिलेरी क्लिंटन ने की जमकर तारीफ की है। ट्रंप ने मंगलवार की जीत के बाद दिए गए एक टीवी साक्षात्कार में हिलेरी को बेहद मजबूत एवं बेहद बुद्धिमान और शालीनता से भरा बताया। कल शनिवार को उस साक्षात्कार के अंश प्रसारित किए गए जिसमें नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने हिलेरी और उनके पति तथा पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन की तारीफ की। चुनाव अभियान के दौरान ट्रंप ने दोनों पर करारा हमला बोला था। उन्होंने भ्रष्टाचार के आरोपों को लेकर हिलेरी को जेल भेजने की धमकी भी दी थी। ट्रंप ने कहा कि हिलेरी ने चुनाव हारने के बाद उनसे बहुत अच्छे से बात की। उन्होंने कहा, हिलेरी ने फोन किया था और हमारे बीच बहुत अच्छे से बात हुई और यह उनके लिए मुश्किल रहा होगा क्योंकि मैं समझ सकता हूं कि चुनाव हारने पर यह मेरे लिए भी होता। मेरा मतलब है कि यह मेरे लिए तो बहुत, बहुत मुश्किल होता।

साक्षात्कार के दौरान ट्रंप के साथ उनकी पत्नी मेलेनिया और चार बच्चे मौजूद थे। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति ने कहा, वह और अच्छे से पेश नहीं आ सकती थीं। उन्होंने कहा, बधाई हो, डोनाल्ड, शाबाश। और मैंने कहा, मैं आपका बहुत-बहुत आभार जताना चाहता हूं, आप एक शानदार प्रतिद्वंद्वी थीं। वह बेहद मजबूत एवं बेहद बुद्धिमान हैं। 70 वर्षीय ट्रंप ने बिल क्लिंटन की भी तारीफ करते हुए उन्हें बेहद प्रतिभाशाली बताया। जीत के बाद पूर्व राष्ट्रपति ने भी ट्रंप को फोन किया था। ट्रंप ने कहा, यह पूरी दौड़ शानदार थी। उन्होंने इसे सबसे अच्छे चुनावी दौड़ में से एक बताया। रिपब्लिकन पार्टी के नेता ने कहा, वह बेहद प्रतिभाशाली व्यक्ति हैं, मेरा मतलब है कि क्लिंटन परिवार एक बेहद प्रतिभाशाली परिवार है।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: अमेरिकी चुनाव, राष्ट्रपति, कड़वाहट, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति, डोनाल्ड ट्रंप, पूर्व विदेश मंत्री, हिलेरी क्लिंटन, बेहद मजबूत, बुद्धिमान महिला, चुनाव परिणाम, साक्षात्कार, US Election, President, Bitterness, Newly Elected President, Donald Trump, Ex Foreign Minister, Hill
OUTLOOK 13 November, 2016
Advertisement