Advertisement
26 March 2019

इंडिया ओपन में कार्तिक, प्रणव समेत कई भारतीयों ने मुख्य ड्रा में जगह बनाई

भारतीय शटलरों ने मंगलवार को नई दिल्ली में चल रहे इंडिया ओपन के क्वालीफाइंग राउंड में शानदार प्रदर्शन करते हुए मुख्य ड्रा में आठ एकल और 10 युगल जोड़ों के साथ जगह बना ली है। पुरुष एकल क्वालीफायर में 16 में से 13 शटलर भारत के थे, जिनमे से राहुल यादव चित्तौबा, सिद्धार्थ ठाकुर, कार्तिक जिंदल और कार्तिकेय गुलशन कुमार ने मुख्य ड्रॉ में जगह बनाई।

पुरुष एकल में

विश्व नंबर 257 जिंदल ने पहले दौर में 365वीं रैंक वाले पावेल कोत्सरेन्को को बहुत आसानी से हरा दिया। फिर उनका मुकाबला सरथ डन्ना के साथ हुआ जो कि एक कड़ा मैच था। डन्ना ने शुरुआती दौर में येहज़कील फ्रिट्ज़ मेन की, 21-9, 17-21, 21-16 को हराया था। डन्ना ने जिंदल के साथ 53 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में 12-21, 23-21, 19-21 से हारने से पहले जिंदल के खिलाफ खूब संघर्ष दिखाया।

Advertisement

20 वर्षीय जिंदल ने कहा कि मुझे मुख्य ड्रॉ के लिए क्वालीफाई करने में खुशी हो रही है, लेकिन थाईलैंड के खोसिती फेटप्रदाब के खिलाफ कल के मैच के लिए आज के मैच से उबरने की जरूरत है। चित्तबोइन ने अनंत शिवम जिंदल पर 21-14, 21-15 से जीत दर्ज की। ठाकुर ने गुरपताप सिंह धालीवाल पर 21-6, 21-13 से जीत दर्ज करी और कार्तिकेय गुलशन कुमार ने भी अपना मैच जीता।

महिला एकल मुकाबले

महिला एकल में, रितिका ठाकर, प्रशी जोशी, रिया मुकर्जी, और वैदेही चौधरी आठ क्वालीफायर में आगे बढ़े, जिसमें छह भारतीय थे। जहां थैकर आठवीं वरीयता प्राप्त मिया ब्लिचफेल्ट से भिड़ेंगी, वहीं जोशी और चौधरी के पास क्रमश: तीसरी वरीयता प्राप्त हे बिंगजियाओ और सातवीं वरीयता प्राप्त हान यू के रूप में कड़े प्रतिद्वंद्वी होंगे।

पुरुष युगल में

प्रणव जेरी चोपड़ा, जो कि एन सिक्की रेड्डी की भारत की मिश्रित युगल जोड़ी से खेलते हैं ने शिवम शर्मा के साथ पुरुष युगल के क्वालीफाइंग दौर में आसान जीत हासिल की जिसमें की सभी आठ जोड़े भारतीय ही थे। विकास चौहान और संदीप चौधरी की जोड़ी पर 21-10, 21-5 से जीत के लिए दोनों को सिर्फ 19 मिनट ही लगे।

महिला युगल व मिश्रित युगल में

महिला युगल में, मेघा मोरचना बोरा और मनाली सिन्हा ने अनामिका कश्यप और संघमित्रा सैकिया से 24-22, 21-13 से जीत दर्ज की। मिश्रित युगल में, अपर्णा बालन और मोहम्मद मुआनिस को तांग चुन मैन और एनजी त्सज़ याउ की अनुभवी जोड़ी के हाथो हार का सामना करना पड़ा।

कल होंगे सिंधु और श्रीकांत के मैच

बुधवार को 2017 की चैंपियन पीवी सिंधु हमवतन मुग्धा एग्री के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगी, जबकि 2015 के विजेता किदांबी श्रीकांत ने शुरुआती राउंड में वोंग विंग की विंसेंट से भिड़ेंगे। वहीं पाँचवीं वरीयता प्राप्त समीर वर्मा डेनमार्क के रासमेन गेम्के से अपने पहले राउंड में सामना करेंगे।

अब आप हिंदी आउटलुक अपने मोबाइल पर भी पढ़ सकते हैं। डाउनलोड करें आउटलुक हिंदी एप गूगल प्ले स्टोर या एपल स्टोरसे
TAGS: Kartik, Pranav, made, main, draw, India Open
OUTLOOK 26 March, 2019
Advertisement